26/11मुंबई हमला, अमेरिका ने गुनाहगारों के बारे में सूचना देने पर घोषित किया 35 करोड़ रुपए का इनाम

26/11मुंबई हमला, अमेरिका ने गुनाहगारों के बारे में सूचना देने पर घोषित किया 35 करोड़ रुपए का इनाम

  •  
  • Publish Date - November 26, 2018 / 08:19 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 07:54 PM IST

वाशिंगटन। मुंबई हमले की 10वीं बरसी के मौके पर अमेरिका ने हमले के गुनाहगारों के बारे में सूचना देने पर 35 करोड़ रुपए का इनाम देने का ऐलान किया है। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने सोमवार को कहा कि भारत में हुए इस हमले पर सभी अमेरिकी नागरिकों की ओर से हम संवेदना जताते हैं। उन्होंने कहा कि इस बर्बर हमले में अपनी जान गंवाने वाले 6 अमेरिकी नागरिकों समेत सभी पीड़ित लोगों के प्रति हम संवेदना जताते हैं। मुंबई पर हुए इस हमले ने पूरी दुनिया को दहला दिया था।

अमेरिकी विदेश मंत्री ने इस मौके पर पाकिस्तान को नसीहत भी देते हुए कहा कि लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी संगठनों पर पाकिस्तान की सरकार को कड़ा कदम उठाना चाहिए। अमेरिका ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद का उल्लेख करते हुए कहा कि पाकिस्तान इस हमले के दोषी लोगों को सख्त सजा दे। पोम्पियो ने कहा कि हमले के दोषियों का अब तक न पकड़ा जाना अपनों को खोने वालों का अपमान है।

यह भी पढ़ें : सिंहदेव ने कहा- कोई सीडी या स्टिंग छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के बहुमत को नहीं रोक सकता, हम लाएंगे यूनिवर्सल पीडीएस स्कीम 

बता दें कि 10 साल पहले आज ही के दिन 26 नवंबर 2008 को लश्कर के 10 आतंकियों ने भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई पर हमला किया था। इस हमले में 166 लोगों ने अपनी जान गंवाई थी। हमले में 6 अमेरिकी समेत 28 विदेशी नागरिकों की मौत हो गई थी।