33 people burnt alive in a fierce fire after explosion in container depot in Bangladesh

बड़ा हादसा: कंटेनर डिपो में धमाके के बाद लगी भीषण आग में 33 लोग जिंदा जले, 450 से अधिक घायल

33 people burnt alive in a fierce : आग की चपेट में आने से घटना स्थल पर ही 33 लोग जिंदा जल गए। जबकि 450 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है।

Edited By: , June 5, 2022 / 11:56 AM IST

चटगांव। 33 people burnt alive in a fierce   :  बांग्लादेश के चटगांव में भीषण हादसा हुआ है। शनिवार देर रात सीताकुंडा उपजिला में एक निजी इनलैंड कंटेनर डिपो में विस्फोट के बाद भीषण आग लग गई। आग की चपेट में आने से घटना स्थल पर ही 33 लोग जिंदा जल गए। जबकि 450 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है।

यह भी पढ़ें:  अभी और तपेगा प्रदेश, लू को लेकर अलर्ट जारी, राजस्थान से आ रही गर्म हवा ने बढ़ाया राज्य का पारा

रेड क्रिसेंट यूथ चटगांव में स्वास्थ्य और सेवा विभाग के प्रमुख इस्ताकुल इस्लाम ने बताया, “इस घटना में 450 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिनमें से कम से कम 350 सीएमसीएच में हैं। अन्य अस्पतालों में मरने वालों की संख्या अधिक हो सकती है।” 33 people burnt alive in the fierce fire

यह भी पढ़ें: कानपुर हिंसा के बाद अब बरेली में भी बवाल, 3 जुलाई तक धारा 144 लागू, इस मुस्लिम धर्मगुरु ने दी है बड़े प्रदर्शन की चेतावनी

धमाके के बाद आग ने लिया भीषण रूप

33 people burnt alive in a fierce   :  सब-इंस्पेक्टर (एसआई) नूरुल आलम ने कहा कि रात करीब नौ बजे कंटेनर डिपो में आग लग गई। जैसे ही फायर सर्विस यूनिट ने इसे बुझाने का काम किया, एक धमाका हुआ और फिर आग फैल गई। एसआई नुरुल ने बताया कि शुरू में आशंका जताई जा रही थी कि कंटेनर डिपो में केमिकल के कारण आग लगी है।

यह भी पढ़ें: कोरोना की चौथी लहर की आहट! फिर से डराने लगे ये आंकड़े, इस राज्य का हाल बेहाल

उधर, पुलिस, दमकल सेवा और स्थानीय सूत्रों ने कहा कि आग बीएम कंटेनर डिपो के लोडिंग प्वाइंट के अंदर रात करीब नौ बजे लगी। रात करीब 11:45 बजे, एक बड़ा धमाका हुआ और एक कंटेनर में रसायनों की मौजूदगी के कारण आग एक कंटेनर से दूसरे कंटेनर में फैल गई।

 

#HarGharTiranga