Russia-Ukraine War: दूसरी तरफ शादी करने के लिए लड़कों की लगी लंबी लाइन

जंग के बीच EX-Girlfriend की तलाश में रूसी युवक, करना चाहते है शादी, जानें क्या है पूरा मामला

Russia-Ukraine War: एक तरफ हो रही जंग, दूसरी तरफ शादी करने के लिए लड़कों की लगी लंबी लाइन, जानें पुतिन के किस ऐलान से मचा बवाल

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : September 24, 2022/2:37 pm IST

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को आज 7 महीने पूरे हो चुके हैं। रूस लगातार यूक्रेन पर हमले कर रहा है और कई शहरों में कब्जे का दावा भी कर चुका है। दोनों देशों की तरफ से हमले लगातार जारी है। कोई भी झुकने को तैयार नहीं है। लेकिन, दोनों ही देशों को इस युद्ध में रूस को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है। शुरुआती दौर में मिली सफलता के बाद अब एक-एक कर रूसी सेना अब अपने कब्जाग्रस्त इलाकों को गंवाते जा रही है। इसी बीच रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने एक अजीबो-गरीब फैसला लिया है। जिसकी वजह से रूस में हड़कंप मचा हुआ है।

ये भी पढ़ें- रेप करने वालों की खैर नहीं! अब रेप के मामले में आरोपी को नहीं मिलेगी अग्रीम जमानत, बिल हुआ पास

एक्स गर्लफ्रेंड की तलाश कर रहे लड़के

Russia-Ukraine War: हाल ही में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने फ्रंटलाइन के लिए तीन लाख सैनिक तैयार करने का ऐलान किया था। नियमों के मुताबिक जिन पुरुष के पास तीन बच्चे हैं उन्हें फ्रंटलाइनर के तौर पर सेना में भर्ती नहीं होना पड़ेगा। इस ऐलान के बाद से भारी संख्या में पुरूष रूसी देश भी छोड़ रहे हैं और जो देश छोड़कर नहीं भागना चाहते वे शादी कर रहे हैं या वे लोग जिन्होंने अपने बुजुर्गों को घर से निकाल दिया था, उनकी देखभाल के लिए अपने घर वापस ला रहे हैं – ताकि उन्हें सेना में भर्ती न होना पड़े। इस ऐलान के बाद पुरूष अपनी एक्स- गर्लफ्रेंड जिससे ब्रेकअप हो चुका है उनसे भी शादी करने के लिए तैयार है।

ये भी पढ़ें- नगरीय निकायों को विकास के लिए मिलेंगे इतने रुपए, नगरीय प्रशासन मंत्री ने किया ऐलान

मैरिज रजिस्टर ऑफिर के बाहर लगी लाइन

Russia-Ukraine War: जहां एक तरफ रूस में जंग की वजह से तबाही मची हुई है। तो वहीं दूसरी तरफ रूस में मैरिज रजिस्टर ऑफिस के बाहर पुरुषों की शादी करने के लिए लंबी कतारें लगी हुई है। पुरुषों ने यह क्रियेटिव रास्ता सिर्फ पुतिन के वॉर मोबिलाइजेशन से बचने के लिए अपनाया है। रूस से लगे देश कज़ाखस्तान, फिनलैंड और ज्योर्जिया की सीमाओं पर रूसी, मुख्य तौर पर पुरुष लंबी कतारों में 24-30 घंटे तक इंतजार कर रहे हैं। इतना ही नहीं जानकारी के मुताबिक इस आदेश का विरोध कर रहे हज़ारों लोग हिरासत में ले लिए गए हैं। राष्ट्रपति ने उन्हीं तीन लाख लोगों को सेना में भर्ती करने का आदेश जारी किया था और अगले साल तक ऐसे दस लाख सैनिक तैयार किए जाने हैं, जो फ्रंटलाइन में युद्ध लड़ेंगे।

ये भी पढ़ें- फ्लिपकार्ट अपने ग्राहकों से वापस लेगा घटिया क्‍वालिटी वाला ये सामान, हाईकोर्ट ने लगाई फटकार, भरना पड़ेगा जुर्माना

पुतिन ने दी न्यूक्लियर वॉर की धमकी

Russia-Ukraine War: इसके अलावा पुतिन की पुलिस आमतौर पर कॉलेज-यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स को टार्गेट कर रही है और उन्हें उठाकर सेना में जबरन भर्ती किया जा रहा है। पुतिन ने पिछले दिनों पश्चिमी देशों को चेतावनी देते हुए न्यूक्लियर वॉर शुरु करने की धमकी दी थी। इसी बीच एक खबर और चर्चा का विषय बनी हुई है वो ये कि महिलाएं भी खुशी-खुशी शादी करने के लिए तैयार है क्योंकि इससे उनको फायदा ही होगा। बता दें कि सेना में भर्ती होने वाले पुरूषों को अगर युद्ध के लिए भेजा जाता है और इस दौरान किसी दुर्घटना में उसकी मौत हो जाती है तो इसकी पत्नी को सरकार की तरफ से मुआवजा राशी मिलेगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें