Appeal to the youth to drink more alcohol! The government here announce

युवाओं से ज्यादा शराब पीने की अपील! यहां की सरकार ने किया खास इनाम देने का ऐलान

Appealing To Drink Alcohol: युवाओं से ज्यादा शराब पीने की अपील! The government here announced a special reward

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : August 19, 2022/10:14 am IST

जापान। Appealing To Drink Alcohol: शराब एक ऐसी बुरी लत है जिसे छुड़ाने के लिए घरवाले हर तरह के तरीके आजमाते रहते हैं। यूं तो बोला जाता है कि शराब बुरी चीज हैं, इसे नहीं पीना चाहिए, लेकिन एक ऐसी जगह का खुलासा हुआ है जहां शराब पीने के लिए अपील की जा रही है। जी हां सही सुनी आपने, वो खास जगह जापान की है, जहां सरकार युवाओं से अपील कर रही है कि वह और अधिक शराब पीएं।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

बहन को अश्लील मैसेज भेजता था दोस्त, पकड़े जाने पर भाईयों ने उठाया खौफनाक कदम

शराब के लिए क्यों कर रही अपील

Appealing To Drink Alcohol: जापान में वर्तमान पीढ़ी अपने माता-पिता, बुजुर्ग या पूर्वजों के मुकाबले कम शराब पी रहे हैं। इससे शराब से मिलने वाला टैक्स घट गया है। राजस्व में कटौती हुई तो जापान सरकार को भविष्य को लेकर चिंताएं सताने लगी हैं। सरकार ने अपने यहां के नागरिकों को शराब पिलाने के लिए बिजनेस आइडिया मांगा है। सरकार ने यह आइडिया नेशनल कंपटीशन के जरिए मांगा है। इस कंपटीशन में पुरस्कार की योजना भी रखी गई है। सरकार का मानना है कि युवा पीढ़ी के अधिक शराब पीने से जापान की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा। कंपटीशन में प्रतिभागियों को अधिक शराब खपत, आकर्षक ब्रांडिंग और उद्योगों को बढ़ावा देने का मुख्य आइडिया देना होगा।

आम आदमी को एक बार फिर बड़ा झटका! अब इस दूध कंपनी ने बढाएं अपने दाम, यहां देखें नई रेट लिस्ट

अभियान के लिए बनाई वेबसाइट

Appealing To Drink Alcohol: युवाओं को अधिक शराब पिलाने वाले अभियान के लिए एक वेबसाइट भी है। जिसका कहना है कि जापान का शराब बाजार सिकुड़ रहा है। टैक्स एजेंसी के हालिया आंकड़े बताते हैं कि लोग 1995 की तुलना में 2020 में कम शराब पी रहे थे। शराब की अनुमानित खपत एक चौथाई कम हो गई है। शराब टैक्स 1980 में कुल राजस्व का 5 प्रतिशत एकत्रित हुआ। जबकि 2020 में यह आंकड़ा केवल 1.7 फीसदी था।

जापानी मीडिया का कहना

Appealing To Drink Alcohol: जापानी मीडिया का कहना है, ‘स्वास्थ्य बिगाड़ने वाली शराब पीने की आदत के बारे में कुछ आलोचनाओं के साथ मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली हैं। कुछ लोगों ने अपने विचारों को सोशल मीडिया पर पोस्ट भी किया है। इच्छुक युवा वर्ग सितंबर अंत तक इसमे प्रतिभाग कर सकता है। नवंबर में अंतिम प्रस्ताव पेश किये जाने से पहले विशेषज्ञों से सलाह ली जाएगी। इसके बाद अधिक शराब खपत की योजना को विकसित किया जाएगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक