Audio leaked from PMO NSC called a meeting

यहां PMO से लीक हुआ ऑडियो ! राष्ट्रीय सुरक्षा समिति ने बुलाई बैठक

Audio leaked from PMO NSC called a meeting : यहां PMO से लीक हुआ ऑडियो ! राष्ट्रीय सुरक्षा समिति ने बुलाई बैठक....

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : September 27, 2022/1:27 pm IST

नई दिल्ली। audio from PMO of PAK : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने उनके कार्यालय से कथित तौर पर ऑडियो लीक होने के मामले में चर्चा के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) की बुधवार को बैठक बुलाई है। इस मुद्दे पर विपक्ष ने आक्रामक रुख अपनाया है और शहबाज शरीफ से इस्तीफे की मांग कर रहा है।

Read More : Gold-Silver Price: आज है सोना खरीदने का सही समय, सोने-चांदी की कीमतों में आई भारी गिरावट

उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह प्रधानमंत्री की सरकार के उच्च अधिकारियों के साथ हुई कथित गोपनीय बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हो गया था जिसके बाद देश के शीर्ष कार्यालय की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए थे। सोमवार को कुछ ऑडियो रिकॉर्ड लीक हुए, जिसमें सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज (पीएमएल-एन) नेताओं को उप चुनाव की रणनीति के बारे में बात करते हुए सुना जा सकता है। पाकिस्तान में हाल में होने वाले उप चुनावों को भीषण बाढ़ की वजह से स्थगित कर दिया गया था।

Read More : इस मॉडल ने Beach में दिये किलर पोज़, ग्लैमरस अदाओं से बढ़ाया इंटरनेट का पारा, खूबसूरती देख मचलने लगेगा आपका भी दिल

इस मामले की जांच के लिए संयुक्त जांच दल गठित किया गया है जिनमें सेना की खुफिया एजेंसियों के प्रतिनिधि भी शामिल हैं। इस लीक कांड की आसूचना ब्यूरो (आईबी) भी जांच कर रहा है। अधिकारियों ने बताया कि शीर्ष खुफिया एजेंसियों द्वारा मामले में तैयार प्राथमिक रिपोर्ट को सुरक्षा मामलों पर गठित शीर्ष सैन्य एवं नागरिक निकाय एनएससी के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार की खबर के मुताबिक सोमवार को आधिकारिक बयान में बताया गया कि एनएससी की बैठक बुधवार को प्रधानमंत्री आवास में होगी।

Read More : भारत में गेंहू निर्यात पर लगा प्रतिबंध, यहां सातवें आसमान पर चढ़ा आटे का भाव

खबर के मुताबिक इस बैठक में रक्षा मंत्री, गृह मंत्री, सूचना मंत्री, वित्त मंत्री सहित शीर्ष सैन्य और असैन्य नेतृत्व तथा अधिकारी हिस्सा लेंगे। गौरतलब है कि सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस मुद्दे पर शहबाज शरीफ के इस्तीफे की मांग की थी। पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष खान ने कहा, ‘‘ कुछ कैबिनेट मंत्रियों और अधिकारियों की बातचीत का ऑडियो लीक होने के बाद प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को इस्तीफा दे देना चाहिए।’’

 
Flowers