Entry ban in Cafe and cinema without corona vaccine : कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाने वालों पर प्रतिबंध, रेस्टोरेंट, कैफे, सिनेमा हॉल और लंबी दूरी के ट्रेनों में एंट्री बैन | Ban on those who do not get corona vaccine, entry ban in restaurants, cafes, cinema halls and long distance trains

Entry ban in Cafe and cinema without corona vaccine : कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाने वालों पर प्रतिबंध, रेस्टोरेंट, कैफे, सिनेमा हॉल और लंबी दूरी के ट्रेनों में एंट्री बैन

Entry ban in Cafe and cinema without corona vaccine : कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाने वालों पर प्रतिबंध, रेस्टोरेंट, कैफे, सिनेमा हॉल और लंबी दूरी के ट्रेनों में एंट्री बैन

: , July 21, 2021 / 11:44 AM IST

Entry ban in Cafe and cinema without corona vaccine

पेरिस, फ्रांस। फ्रांस में कोरोना महामारी के बीच सरकार ने टीका नहीं लगाने वालों के लिए बड़ा फरमान सुनाया है। नई टीकाकरण नीति के विरोध में एक लाख से अधिक लोग सड़कों पर उतर आए हैं।

पढ़ें- धान की नीलामी रेट तय, 1400 रुपए से ज्यादा में नीलाम होगा पतला धान, मंत्रिमंडलीय उपसमिति का फैसला

इस टीकाकरण नीति के तहत जिन लोगों ने वैक्सीन की एक भी खुराक नहीं ली है, उन्हें रेस्तरां, कैफे, सिनेमा हाल और लंबी दूरी की ट्रेनों में प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा।

पढ़ें- 7th pay commission latest update 2021 : सरकारी कर्…

इस नीति को मैक्रों की तानाशाही बताते हुए बड़ी संख्या में लोगों ने पेरिस और अन्य स्थानों पर प्रदर्शन किया। हालांकि, इसके साथ ही इस नीति का असर भी दिखने लगा है।

पढ़ें- Latest earthquake news 2021 : भूकंप के झटकों से कां…

नई नीति के अगले माह अस्तित्व में आने से पहले रिकॉर्ड संख्या में लोग टीकाकरण केंद्रों का रुख कर रहे हैं। इससे देश में स्पष्ट विभाजन दिख रहा है। एक तरफ लोग सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, तो दूसरी तरफ टीकाकरण केंद्रों पर बड़ी कतारें देखी जा रही हैं।

पढ़ें- माता-पिता और बुजुर्गों की देखरेख के लिए मिलेंगे 10 हजार रुपए, केंद्…

राष्ट्रपति ने एलान किया था कि ज्यादातर सार्वजनिक कार्यक्रमों और स्थानों पर जाने के लिए हेल्थ पास की जरूरत होगी। यह हेल्थ पास टीकाकरण, हालिया कोरोना निगेटिव टेस्ट या हाल में ही कोरोना से उबरने का आधिकारिक दस्तावेज होगा।

 

 

#HarGharTiranga