boat carrying devotees to the temple capsized, 24 people died

श्रद्धालुओं को मंदिर ले जा रही नौका पलटी, 24 लोगों की मौत, मची चीखपुकार

श्रद्धालुओं को मंदिर ले जा रही नौका पलटी, 24 लोगों की मौत, मची चीखपुकार! boat carrying devotees to the temple capsized, 24 people died

Edited By: , November 29, 2022 / 07:53 PM IST

ढाका: boat carrying devotees to the temple पश्चिमोत्तर बांग्लादेश में रविवार को कोरोटा नदी में हिंदू श्रद्धालुओं को बोदेश्वरी मंदिर ले जा रही एक नौका पलटने से उसमें सवार कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से अधिक लापता हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह घटना बांग्लादेश के पंचगढ़ जिले में उस समय हुई, जब श्रद्धालु महालया (दुर्गा पूजा उत्सव की शुरुआत) के मौके पर नाव में सवार हो कर बोदेश्वरी मंदिर जा रहे थे।

Read More: स्टेज पर सरेआम प्रियंका चोपड़ा ने निक जोनास के साथ किया ये काम, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होते ही कटा बवाल

boat carrying devotees to the temple पंचगढ़ के बोडा उप-जिले के प्रशासनिक प्रमुख सोलेमान अली ने संवाददाताओं से कहा, “नाव पलटने की घटना में लगभग 24 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में आठ नाबालिग बच्चे और 12 महिलाएं शामिल हैं…स्थानीय अस्पताल लाए जाने के बाद उनमें से कुछ लोगों को मृत घोषित कर दिया गया।” उन्होंने बताया कि दमकलकर्मी और स्थानीय गोताखोर लापता लोगों की तलाश में जुटे हुए हैं।

Read More: सीएम अशोक गहलोत ने सियासी उठापटक के बीच लिया बड़ा फैसला, किसी को नहीं था अचानक करेंगे ऐसा ऐलान

उन्होंने कहा कि नाव में 70 से 80 यात्रियों के सवार होने का अनुमान है। अली ने कहा कि इंजन से चलने वाली नाव श्रद्धालुओं को दुर्गा पूजा उत्सव के मौके पर सदियों पुराने बोदेश्वरी मंदिर में ले जा रही थी। पंचगढ़ के उपायुक्त या प्रशासनिक प्रमुख जहूरुल हक ने कहा कि नाव में क्षमता से अधिक यात्री सवार थे। रविवार से बांग्लादेश में शुरू हुई दुर्गा पूजा के दौरान मुस्लिम बहुल बांग्लादेश में हर साल हजारों हिंदू बोदेश्वरी मंदिर के दर्शन के लिए जाते हैं। बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हमीद और प्रधानमंत्री शेख हसीना ने रविवार की घटना पर शोक व्यक्त किया। इस बीच, स्थानीय अधिकारियों को जीवित लोगों के इलाज और मृतकों के मुआवजे के लिए तत्काल कदम उठाने को कहा गया।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक