100 children killed in Kabul school attack: राजधानी के स्कूल में हुआ बम ब्लास्ट

राजधानी के स्कूल में हुआ बम ब्लास्ट, 100 से ज्यादा बच्चों की हुई मौत, इनको बनाया था निशाना

100 children killed in Kabul school attack: राजधानी के स्कूल में हुआ बम ब्लास्ट, 100 से ज्यादा बच्चों की हुई मौत, इनको बनाया था निशाना

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : September 30, 2022/5:48 pm IST

100 children killed in Kabul school attack: काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल शुक्रवार को बम धमाके से दहल गई। एक स्कूल में हुए आत्मघाती हमले में करीब 100 बच्चों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक मारे गए अधिकतर बच्चे हजारा और शिया समाज के थे। हजारा अफगानिस्तान का तीसरा सबसे बड़ा जातीय समूह है। जानकारी के मुताबिक धमाका काबुल के पश्चिमी हिस्से में स्थित दश्त-ए-बारची इलाके में स्थित काज एजुकेशन सेंटर में हुआ। स्थानीय पत्रकार बिलाल सलवरी ने ट्वीट किया कि 100 छात्रों के शव की अभी तक गिनती हुई है। मारे गए छात्रों की संख्या इससे अधिक है। क्लासरूम पूरी तरह से भरा हुआ था। छात्र विश्वविद्यालय की परीक्षा से पहले मॉक टेस्ट दे रहे थे तभी आत्मघाती हमलावर एजुकेशन सेंटर घुस आया और उसने खुद को उड़ा दिया।

ये भी पढ़ें- दिल्ली यूनिवर्सिटी ने इंस्टा Reels और video बनाने वालों को दी सख्त हिदायत, इसके तहत नहीं मिलेगा एडमिशन

क्लासरूम में बिखर बच्चों के शव

100 children killed in Kabul school attack: काज एजुकेशन सेंटर के एक शिक्षक ने बताया कि धमाका इतना भयावह था कि क्लासरूम में मारे गए बच्चों के हाथ-पैर बिखर गए। हर तरफ क्षत-विक्षत शव थे। हमने अपने हाथों से बच्चों के हाथ-पैर इकट्ठा किए। फर्श खून से सन गया था। बता दें कि बम धमाके के बाद के कई फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए गए हैं। इससे पहले भी पश्चिमी काबुल में स्थित दशत-ए-बारची में ISKP (Islamic State Khorasan Province) ने कई घातक हमला किया है। हजारा और शिया समाज के लोग इन आतंकी हमलों का निशाना रहे हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers