Central Weather Bureau issued earthquake warning

Earthquake: भूकंप से थर्राया ये शहर, जान बचाकर सड़क पर भागे लोग, सेंट्रल वेदर ब्यूरो ने जारी की चेतावनी

Central Weather Bureau issued earthquake warning : भूकंप से थर्राया ये शहर, जान बचाकर सड़क पर भागे लोग, सेंट्रल वेदर ब्यूरो ने जारी की चेतावनी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : June 20, 2022/8:25 am IST

Earthquake : नई दिल्ली। चीन के ताइवान में सोमवार सुबह 6.0 तीव्रता का भूकंप आया। इस दौरान जान माल के किसी तरह के नुकसान की तत्काल कोई खबर नहीं है। ताइवान के ‘सेंट्रल वेदर ब्यूरो’ ने बताया कि सुबह 9:05 पर हुलैन काउंटी में भूकंप आया। उसका केंद्र 6.8 किलोमीटर गहराई में था।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

चीन के सरकारी प्रसारक के अनुसार, भूकंप के झटके उत्तरी ताइपे सहित लगभग पूरे द्वीप में महसूस किए गए। ताइवान जलडमरूमध्य में भी इसका असर दिखा। ताइवान के ‘सेंट्रल वेदर ब्यूरो’ ने बताया कि स्थानीय समयानुसार सुबह 9 बजकर 5 मिनट पर हुलैन काउंटी में भूकंप आया। उसका केंद्र 6.8 किलोमीटर गहराई में था।

Read More : Weather Update : भारी बारिश ने मचाई तबाही, अबतक 71 की मौत, राज्य में ऑरेंज अलर्ट जारी

ताइवान के सेंट्रल वेदर ब्यूरो के अनुसार, लगभग आधे घंटे बाद दूसरा छोटा भूकंप आया। ताइवान नियमित रूप से भूकंप की चपेट में आता है, क्योंकि यह द्वीप दो टेक्टोनिक प्लेटों के जंक्शन के पास स्थित है।

ताइवान के ‘सेंट्रल वेदर ब्यूरो’ के मुताबिक जब तक भूकंप की तीव्रता 7.0 से अधिक न हो, द्वीप सूनामी की चेतावनी जारी नहीं करता है। 6.0 या उससे अधिक तीव्रता के कुछ भूकंप घातक साबित हो सकते हैं। हालांकि, बहुत कुछ इस बात पर निर्भर करता है कि भूकंप कहां और किस गहराई पर आया। चीन के ताइवान के ‘सेंट्रल वेदर ब्यूरो’ ने मौसम को लेकर चेतावनी जारी की है। अधिक तीव्रता का भूकंप आने पर जाना-माल की हानि होने की ज्यादा संभावना है। हालांकि फिलहाल वहां हालात काबू म हैं।

Read More : अग्निवीरों को महिंद्रा की बड़ी सौगात, अग्निवीरों को नौकरी देने का किया ऐलान