बच्चों ने किया था भीषण नरसंहार, 4 जून को गहरी नींद में सो रहे 130 लोगों को उतारा था मौत के घाट | Children had committed a horrific massacre On June 4, 130 people sleeping in deep sleep were put to death

बच्चों ने किया था भीषण नरसंहार, 4 जून को गहरी नींद में सो रहे 130 लोगों को उतारा था मौत के घाट

बच्चों ने किया था भीषण नरसंहार, 4 जून को गहरी नींद में सो रहे 130 लोगों को उतारा था मौत के घाट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : June 25, 2021/10:17 am IST

औगाडौगौ। संयुक्त राष्ट्र ने एक सनसनीकेज खुलासा किया है। बुर्किना फासो सरकार और संयुक्त राष्ट्र ने जानकारी देते हुए कहा है कि इस महीने की शुरुआत में हुए जिस हमले में 130 से ज्‍यादा लोग मारे गए थे, इस हत्याकांड को 12 से 14 साल के किशोरों ने अंजाम दिया था। बता दें कि याघा के सोल्‍हान गांव के सैकड़ों निर्दोष लोगों को गोलियों से भून दिया गया था और कई घरों में आग लगा दी गई थी।

ये भी पढ़ें- SBI के बैंक मैनेजर के खिलाफ CBI ने दर्ज किया मामला, तीन सालों में

4 जून को बुर्किना फासो में हुए इस भीषण हमले में जिहादियों ने बच्‍चों का इस्‍तेमाल हमलावरों के तौर पर किया था। बुर्किना फासो में हुए अब तक के इस भीषण नरसंहार को अंजाम देने के लिए हमलावरों ने रात का ववक्त चुना था। हमले में नाइजर की सीमा से लगे याघा प्रांत के सोल्हान गांव के निवासी मारे गए थे। सरकारी प्रवक्ता ने अपने बयान में कहा था कि हमलावरों ने गांव के घरों और बाजार को भी जला दिया था।

read more: JEE Mains Exam Date 2021 : 17 जुलाई को होगी जेईई की परीक्षा, NEET परीक्षा को लेकर ये है अपडेट

सरकार के प्रवक्ता ओसेनी तंबौरा ने बताया कि इस हमले को बच्चों ने अंजाम दिया था। संयुक्त राष्ट्र की बच्चों की एजेंसी यूनिसेफ ने गुरुवार को एक बयान में कहा, ‘हम ऐसे सशस्त्र समूहों द्वारा बच्चों और किशोरों को भर्ती करने की कड़ी निंदा करते हैं। . यह उनके मौलिक अधिकारों का गंभीर उल्लंघन है.’।

पढ़ें- शारीरिक संबंध बनाने को मजबूर करता था पीटीआई टीचर, छात्रा ने फांसी ल…

वहीं स्‍थानीय अधिकारियों ने बताया कि जिहादी संगठन पिछले एक वर्ष से बच्‍चों से हमले करा रहे हैं, लेकिन इस महीने हुआ हमला अब तक का सबसे भीषण हमला था। बुर्किना फासो में हो रही हिंसा के कारण मात्र 2 वर्षों में 11.4 लाख लोगों को देश छोड़ना पड़ा है।