Covid-19: Rules tightened for non-vaccinators in Italy

कोरोना का टीका नहीं लगाने वालों की अब खैर नहीं.. लागू किए कई कड़े नियम, जानिए नहीं तो..

‘ओमीक्रोन’ के कारण बढ़ते मामलों और नव वर्ष के मद्देनजर एक बार फिर बृहस्पतिवार को कोविड-19 संबंधी पाबंदियां बढ़ा दीं।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : December 24, 2021/10:26 am IST

सोआवे (इटली), (एपी) इटली ने कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ के कारण बढ़ते मामलों और नव वर्ष के मद्देनजर एक बार फिर बृहस्पतिवार को कोविड-19 संबंधी पाबंदियां बढ़ा दीं।

यह भी पढ़ें: युवक को स्टंट करना पड़ा महंगा, उछल कर 360° डिग्री घूम गई बाइक, पीछे बैठी लड़की का हुआ ये हाल, देखें वीडियो

नए नियमों के तहत, जिन लोगों ने कोविड-19 रोधी टीके नहीं लगवाए हैं, उन्हें संग्रहालयों, प्रदर्शनियों, पार्क, बिंगो पार्लर और जुआघरों में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। अभी तक ऐसे स्थानों पर वे लोग संक्रमित ना होने की पुष्टि करने वाली रिपोर्ट दिखाकर प्रवेश कर सकते थे। पहले से ही इन लोगों को रेस्तरां में बैठने की मनाही है, उन्हें अब बार में खड़े होकर खाने-पीने का सामान लेने की भी अनुमति नहीं होगी।

यह भी पढ़ें:  कोरोना को लेकर सीएम शिवराज ने ली समीक्षा बैठक, अफसरों को दिए कई अहम निर्देश

स्वास्थ्य मंत्री रॉबर्टो स्पेरांज़ा ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ पिछले कुछ दिनों में संक्रमण के मामले जिस तरह बढ़ रहे हैं, उनसे निपटने के लिए कड़े कदम उठाना जरूरी है ….. मामले बढ़ने का एक बड़ा कारण ‘ओमीक्रोन’ स्वरूप है।’’

यह भी पढ़ें:  बीरगांव में पिता-बेटी बने पार्षद, अलग-अलग वार्ड से दोनों जीते चुनाव

ये नियम ऐसे समय में लागू किए गए हैं, जब इटली में लोग क्रिसमस की छुट्टी मनाने और पारिवारिक समारोहों की तैयारी कर रहे हैं। पिछले साल कोरोना वायरस के ‘डेल्टा’ स्वरूप के प्रकोप के कारण लोगों के जश्न मनाने और एकत्रित होने पर पाबंदी थी। सरकार ने निजी समारोहों के लिए कोई नियम अनिवार्य नहीं किया है, लेकिन उसने एहतियाती तौर पर जनवरी के अंत तक खुले में कार्यक्रम आयोजित करने पर रोक लगा दी है और ‘डिस्कोथेक’ को बंद रखने का आदेश दिया है। खुले में एवं बंद जगहों पर और सार्वजनिक वाहनों में मास्क पहनना अब भी अनिवार्य रहेगा।

यह भी पढ़ें:  IAS अफसर को मारने महिला जिला पंचायत सदस्य ने उठाई सैंडिल, जातिगत प्रताड़ना का लगाया आरोप

ये नए नियम शुक्रवार से लागू हो जाएंगे।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, इटली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के संक्रमण के करीब 44,600 मामले सामने आए, जो एक दिन में सामने आए सर्वाधिक मामले हैं। वहीं, संक्रमण से 168 और मरीजों की मौत हो गई। नए मामलों में से करीब एक-तिहाई लोग ‘ओमीक्रोन’ स्वरूप से संक्रमित हैं।

यह भी पढ़ें:   शहर संग्राम.. क्या कहते हैं नतीजे? क्या 2023 के विधानसभा चुनाव में पड़ेगा असर?

 
Flowers