Earthquake: इन तीन देशों में भूकंप के जोरदार झटकों से हिली धरती, डर से कांप उठे लोग, जानें क्या थी तीव्रता…

Earthquake in three countries

Earthquake in three countries: नई दिल्ली। भारत के पड़ोस में एक बार फिर भूकंप के तेज झटकों से धरती कांप उठी। आज सुबह तड़के तीन देशों में जोरदार भूंकप से धरती हिल गई। बता दें कि यह तीन देश पाकिस्तान, चीन और पापुआ न्यू गिनी का है। जहां आज सुबह मंगलवार को तेज भूंकप से लोग सहम गए। डर से लोगों में हड़कंप मच गया। वहीं लोगों को घर के बाहर इधर उधर भागते देखा गया।

Read more: Instructions Regarding New Virus: प्रदेश में चीन के नए वायरस को लेकर अलर्ट जारी, CM भूपेश बघेल ने तमाम व्यवस्थाओं के दिए ये जरूरी निर्देश… 

फिलहाल इन तीनों देशों में किसी को भी नुकसान होने की कोई खबर नहीं आई है। बताया जा रहा है कि पापुआ न्यू गिनी में सबसे अधिक तीव्रता का भूकंप आया है। बता दें कि यहां आज सुबह 03:16 बजे न्यू गिनी के उत्तरी तट पर रिक्टर पैमाने पर 6.5 तीव्रता का भूकंप आया।

वहीं भारत के पड़ोसी देश की बात की जाए तो नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक आज सुबह 03:38 बजे पाकिस्तान में भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.2 थी। पाकिस्तान में आए भूकंप में अब तक किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है। हालांकि, लोगों ने काफी तेज झटका महसूस किया।

Read more: MP AQI Update: राजधानीवासियों के लिए अच्छी खबर, बारिश से AQI में हुआ बड़ा सुधार

Earthquake in three countries: राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र यानी नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, वहीं चीन के विवादित क्षेत्र जिजांग में आज सुबह 03:45 बजे रिक्टर पैमाने पर 5.0 तीव्रता का भूकंप आया। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने अब तक तीनों जगह पर किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं दी है। हालांकि, लोगों को खौफ के साए में जरूर देखा गया।

 

 

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp