MP Bhopal AQI Today: राजधानीवासियों के लिए अच्छी खबर, बारिश से AQI में हुआ बड़ा सुधार

MP Bhopal AQI Today राजधानीवासियों के लिए अच्छी खबर, बारिश से AQI में हुआ बड़ा सुधार.... भोपाल मे AQI 300 से 150 पहुंचा।

  •  
  • Publish Date - November 28, 2023 / 07:46 AM IST

MP Bhopal AQI Today: भोपाल। देश में इन दिनों मौसम का मिजाज बदला हुआ है। ठंड के बीच देश के कई राज्यों में बारिश ने दस्तक दी है। वहीं, एमपी में बीते दो दिनों से कुछ स्थानों पर बारिश भी हो रही है। बात करें राजधानी भोपाल की तो यहां भी मौसम का मिजाज बदला हुआ है। वहीं, राजधानी भोपाल में बारिश से राहत मिली है।

Read More: MP Weather Update: प्रदेश में आज भी जमकर बरसेगा बदरा, दो दर्जन से ज्यादा जिलों में बारिश की संभावना 

AQI 300 से 150 पहुंचा

लगातार हो रही बारिश से शहर की हवा में प्रदूषण का स्तर आधा हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार, एयर क़्वालिटी इंडेक्स में सुधार देखा गया है। वहीं, बारिश से AQI 300 से 150 हुआ है। इधर डेंगू के मरीजों में भी कमी देखी गई है। रोजाना 12 से 15 पॉजिटिव मामलें घटकर 6 हुए  हैं।

Read More: Chhattisgarh Weather Update: मौसम ने ली करवट, प्रदेश के कुछ हिस्सों में आज भी बरसेंगे बादल, अब और बढ़ेगी ठंड… 

कैसा रहेगा मध्यप्रदेश का मौसम

वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते एमपी को मावठा भीगा रहा। आज भी 2 दर्जन से ज्यादा जिलों में मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है। इस जिलों में नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, अनूपपुर, उमरिया, डिंडोरी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा और सिवनी जिले में तेज आंधी के साथ बारिश की संभावना जाहिर की गई है। वहीं, रायसेन, खंडवा, खरगोन, देवास, सीधी, रीवा, शहडोल, कटनी, मंडला, बालाघाट, दमोह और सागर जिले में हल्की बारिश की संभावना है।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp