इंग्लैंड क्रिकेट ने पूछा- 'क्या रोंगटे खड़े होने के लिए कोई इमोजी होता है.', पोंटिंग कभी नहीं भूले वो ओवर | England Cricket asked- 'Is there an emoji to stand up to the hair?' Ponting never forgets that over

इंग्लैंड क्रिकेट ने पूछा- ‘क्या रोंगटे खड़े होने के लिए कोई इमोजी होता है.’, पोंटिंग कभी नहीं भूले वो ओवर

इंग्लैंड क्रिकेट ने पूछा- 'क्या रोंगटे खड़े होने के लिए कोई इमोजी होता है.', पोंटिंग कभी नहीं भूले वो ओवर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : April 10, 2020/9:37 am IST

खेल । ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दुनिया के माने हुए क्षेत्ररक्षक रिको पोंटिंग अपनी कलात्मक बैटिंग के लिए भी जाने जाते हैं।  ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने एक मैच का जिक्र करते हुए बताया कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड  के बीच खेली जाने वाली एशेज  सीरीज सालों से सबसे रोमांचक टेस्ट सीरीज रही है। दोनों ही देश यह मानते हैं कि पूरे साल वह इस खास सीरीज के लिए तैयारी करते हैं।  ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंडका हर दिग्गज खिलाड़ी इस सीरीज को जीतने के लिए अपना 100 प्रतिशत देने का प्रयास करताहै।  इंग्लैंड क्रिकेट ने हाल ही में एशेज  के एक खास ओवर की वीडियो शेयर की जिसमें दिग्गज खिलाड़ी एंड्रयू फ्लिंटॉफ  की बेहतरीन बॉलिंग देखने को मिली।

एंड्रयू फ्लिंटॉफ के इस ओवर का सामना ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग कर रहे थे। पोटिंग ने  सालों बाद इस ओवर को लेकर खुलासा किया है। रिकी पोंटिंग ने माना की 17 साल के अपने करियर में यह सबसे शानदार ओवर था जिसका उन्होंने सामने किया।

ये भी पढ़ें- भारत-पाक मैच देखने के बाद मोहम्मद कैफ के बेटे ने कहा- पापा.. आसानी …

 इंग्लैंड क्रिकेट ने द्वारा जारी किया गया यह वीडियो 2005 एशेज सीरीज का सीरीज का है। एजबेस्टन में खेले जा रहे मैच में ऑस्ट्रेलिया के पास 2-0 की बढ़त लेने का मौका था। 282 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत मिली थी। इसी दौरान फ्लिंटॉफ गेंदबाजी करने आए, इस ओवर का सामना  रिकी पोंटिंग कर रहे थे। इस ओवर में फ्लिंटॉफ ने शानदार गेंदबाजी की जिसके सामने रिकी पोंटिंग बिल्कुल असहज हो गए थे।

ये भी पढ़ें- बिना दर्शकों के भारत-पाकिस्तान के मैच का प्रस्ताव, कपिल देव ने खारि…

 ओवर की पांच गेदों में  परेशान करने के बाद फ्लिंटॉफ ने आखिरी गेंद पर पोंटिंग को आउट कर दिया था। इंग्लैंड क्रिकेट ने इस वीडियो के साथ कैप्शन दिया, ‘क्या रोंगटे खड़े होने के लिए कोई इमोजी होता है.’ इस वीडियो को शेयर करते हुए पोंटिंग ने लिखा, ‘एक क्लासिक रिवर्स स्विंग जिसकी रफ्तार 90 मील प्रति घंटे से ज्यादा थी.’ फ्लिंटॉफ ने इस मैच में ऑलराउंड प्रदर्शन किया था। उन्होंने मैच की दोनों पारियों में अर्धशतक लगाया था। वहीं सात विकेट भी हासिल किए। इंग्लैंड ने यह टेस्ट दो रन से अपने नाम किया था।