Father marries his step daughter Mandi tribe custom in Bangladesh

Bizarre news: बेटी के जवान होते ही अपनी बीवी बना लेता है पिता, शादी के लिए करना पड़ता है ऐसा काम

इस दुनिया में कई तरह के अजीबो गरीब किस्से और परंपराएं हैं, जिसे सुनकर आप दंग रह जाएंगे । सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि....

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : October 29, 2022/8:54 pm IST

Bizarre news: इस दुनिया में कई तरह के अजीबो गरीब किस्से और परंपराएं हैं, जिसे सुनकर आप दंग रह जाएंगे । सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि भला ऐसे कैसे हो सकता है? कई रस्में, परंपराएं और रीति-रिवाज सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे । आप भले ही इस पर यकीन न करें, लेकिन ये बाते सच हैं। दुनिया में कई ऐसे रीति-रिवाज हैं, जिन्हें लोग मानते हैं और उसके फॉलो भी करते हैं।

read more : 32 साल छोटी इस खूबसूरत लड़की पर फिदा हुआ 66 साल का शख्स, पत्नी ने रोमांस पर लगाया ब्रेक, कर दी ऐसी डिमांड 

ऐसी ही एक प्रथा बांग्लादेश के मंडी जनजाति की ओर से अपनाई जाती है, जिसे सुन आप हैरान हो जाएंगे। ये मंडी जनजाति का बेहद ही अजीबोगरीब रिवाज है। यहां एक बाप पहले बचपन से अपनी बेटी को पालता पोसता है, फिर उसके जवान होते ही उस बेटी को अपनी दुल्हन बना लेता है। मंडी जनजाति के पुरुष विधवाओं से युवा होने पर शादी करते हैं, फिर उनकी बेटियां उनसे शादी करती हैं।

Read more : Baaz electric scooter: अब पेट्रोल के टेंशन को कहें अलविदा, महज 35 हजार रु में मिलेगा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, कम कीमत में फीचर्स भी शानदार

सदियों से चली आ रही ये कुप्रथा

Bizarre news: दरअसल, जब कोई मर्द इस समुदाय में कम उम्र की विधवा से शादी करता है, तो उसकी सौतेली बेटी भी उसकी पत्नी बन जाती है। वह उन्हें बचपन से पिता कहती हैं, लेकिन जब वह लड़की जवान होती है, तो वो मर्द उसका पिता से पति बन जाता है। जानकारी के अनुसार, बांग्लादेश की यह कुप्रथा आज से नहीं बल्कि सदियों से चली आ रही है। इस कुप्रथा के लिए यह तर्क दिया जाता है कि कम उम्र में पति अपनी पत्नी और बेटी दोनों की लंबे समय तक हिफाजत कर सकें। इस प्रथा के चलते मंडी जनजाति की बच्चियों का जीवन बर्बाद हो चुका हैं। इस कुप्रथा के लिए पिता का सौतेला होना जरूरी है। जब एक विधवा से दूसरा मर्द शादी करता है, तो वह आगे चलकर उसकी पहली शादी से हुई बेटी के जवान होने पर उसे अपनी बीवी बना लेता है।

Read more : अजब-गजब: यहां मां के सामने ही बेटी और दामाद मनाते हैं हनीमून, रात को सोते हैं साथ-साथ