Fighting with a crowd to save a friend in Pakistan.. but could not save his life

पाकिस्तान में दोस्त को बचाने भीड़ से भिड़ गया.. लेकिन नहीं बचा पाया जान.. अब वीडियो हो रहा वायरल

Fighting with a crowd to save a friend in Pakistan.. but could not save his life

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : December 5, 2021/1:36 pm IST

इस्लामाबाद, पाकिस्तान। सियालकोट में श्रीलंकाई नागरिक की हत्या कर दी गई थी। ईशनिंदा के आरोप में भीड़ ने उसे पीट-पीटकर मार दिया और फिर उसे शव को आग के हवाले कर दिया। पुलिस अब तक इस मामले में कई गिरफ्तारियां कर चुकी है।

पढ़ें- गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों को 2 करोड़ 92 लाख की राशि वितरित, सीएम बघेल ने किए ऑनलाइन ट्रांसफर 

शनिवार को एक वीडियो सामने आया जिसमें फैक्ट्री मैनेजर श्रीलंकाई नागरिक पर भीड़ को हमला करते हुए देखा जा सकता है। वीडियो में भीड़ के बीच नागरिक का एक सहकर्मी दोस्त उसे बचाने की कोशिश करता हुआ दिखाई दे रहा है।

पढ़ें- किसानों पर दर्ज मुकदमे होंगे वापस, शाह ने जताई सहमति

यह वीडियो पाकिस्तानी अखबार ‘डॉन’ ने अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया है। न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक पंजाब आईजीपी राव सरदार अली खान ने अपनी शुरुआती रिपोर्ट में कहा है कि श्रीलंकाई नागरिक दियावदाना ने वजीराबाद रोड स्थित Rajco Industries के कर्मचारियों से कहा था कि वे विदेशी प्रतिनिधिमंडल के आने से पहले फैक्ट्री की सभी मशीनों से स्टीकर्स हटा लें। फैक्ट्री मजदूरों ने उस पर ईशनिंदा का आरोप लगाते हुए फैक्ट्री परिसर में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

पढ़ें- डोज का बॉस: हिमाचल.. देश का पहला राज्य जहां कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज 100% लगी

उन्होंने ट्रैफिक को रोक दिया और फैक्ट्री के अन्य मजदूर और बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी इस प्रदर्शन में शामिल हो गए। देखते ही देखते दर्जनों की भीड़ सैकड़ों में तब्दील हो गई और दियावदाना पर हमलावर हो गई। लिचिंग से पहले के वीडियो में देखा जा सकता है कि दियावदाना का एक सहकर्मी फैक्ट्री की छत पर उन्हें भीड़ से बचाने की कोशिश कर रहा है और आसपास दर्जनों लोग उन्हें मारने की कोशिश कर रहे हैं।

पढ़ें- 50% क्षमता के साथ स्कूल खोलने का आदेश जारी, डीईओ मनोज राय ने सभी स्कूलों को दिए निर्देश

 

 
Flowers