Himachal .. the first state in the country where both doses of corona vaccine were 100%

डोज का बॉस: हिमाचल.. देश का पहला राज्य जहां कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज 100% लगी

Himachal .. the first state in the country where both doses of corona vaccine were 100%

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : December 5, 2021/12:42 pm IST

नई दिल्ली। हिमाचल कोरोना वैक्सीन की दूसरी शत प्रतिशत डाेज लगाने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार काे काेराेना वेक्सिनेशन का 100 प्रतिशत टारगेट पूरा कर लिया है।

पढ़ें- 50% क्षमता के साथ स्कूल खोलने का आदेश जारी, डीईओ मनोज राय ने सभी स्कूलों को दिए निर्देश

विभाग ने प्रदेश में लक्षित 53 लाख 77 लोगों को कोविड की दोनों डोज लगाने का लक्ष्य काे हासिल कर एक प्रदेश काे देश का पहला ऐसा राज्य बना दिया है जहां पर लाेगाें काे वैक्सीन की दाेनाें डाेज लगा दी गई है।

पढ़ें- खुशखबरी.. अब ESIC के इन सदस्यों का फ्री में होगा सालाना हेल्थ चेक-अप, केंद्र सरकार ने शुरू की ये योजना.. जानिए 

शनिवार काे विभाग ने तय लक्ष्य से ज्यादा लाेगाें काे वैक्सीन की दाे डाेज लगाई है, यानि प्रदेश में 53 लाख 80 हजार लोगोंं को कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लगाई जा चुकी है।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में विदेश यात्रा से वापस लौटे 44 लोग गायब, रायपुर में 180 लौटे, अब तक 450 लोग विदेश यात्रा से आए हैं वापस 

इस लक्ष्य काे हासिल करने पर सरकार प्रदेश में बड़ा आयाेजन कर रही है। प्रदेश की पीठ थपथपाने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया रविवार को हिमाचल आ रहे है। इस अवसर पर भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी उनके साथ होंगे।

पढ़ें- CGPSC Recruitment:असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती, इस तारीख से शुरू होंगे आवेदन.. देखिए डीटेल

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर इन दाेनाें नेताओं काे लेने के लिए शनिवार को दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं। हिमाचल में वैक्सीन की दोनों डोज लगाने पर सरकार बिलासपुर में समारोह का भी आयोजन कर रही है।

 

 
Flowers