Former MP will be given death penalty, the government here has given

पूर्व सांसद को दी जाएगी मृत्युदंड की सजा, यहां के सरकार ने सुनाया फैसला…

Former MP will be given death penalty, the government here has given : म्यांमा की सैन्य सरकार ने शुक्रवार को घोषणा की कि अपदस्थ नेता आंग सान सू ची की पार्टी के एक पूर्व सांसद और देश के आतंकवाद विरोधी कानून का...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : June 3, 2022/10:45 pm IST

बैंकाक :  म्यांमा की सैन्य सरकार ने शुक्रवार को घोषणा की कि अपदस्थ नेता आंग सान सू ची की पार्टी के एक पूर्व सांसद और देश के आतंकवाद विरोधी कानून का उल्लंघन करने के लिए दोषी ठहराए गए एक लोकतंत्र समर्थक कार्यकर्ता को मृत्युदंड दिया जाएगा। स्थानीय मीडिया ने शुक्रवार को यह खबर दी। दो ऑनलाइन समाचार पत्रों -वॉयस ऑफ म्यांमा और एनपी न्यूज ने कहा कि पूर्व सांसद फ्यो जेया थाव और कार्यकर्ता क्याव मिन यू उर्फ जिमी को फांसी दी जाएगी। इसके अलावा सेना के लिए जासूसी के संदेह में एक महिला की हत्या करने के मामले में दोषी करार दिए गए दो अन्य पुरुषों को भी मौत की सजा दी जाएगी।

Read More : सामने आया सिद्धू मूसेवाला की हत्याकांड से जुड़ा CCTV फुटेज, वीडियो से सामने आ सकता है बड़ा सच

सरकार के प्रवक्ता मेजर जनरल जॉ मिन टुन के हवाले से कहा गया कि चारों लोगों की कानूनी अपीलें खारिज हो जाने के बाद उन्हें फांसी देने के फैसले की पुष्टि की गई। उनके हवाले से कहा गया है कि चारों लोगों को जेल की प्रक्रियाओं के तहत फांसी दी जाएगी। कानून के अनुसार, मृत्युदंड के लिए सरकार के प्रमुख से मंजूरी मिलनी चाहिए। उन्होंने हालांकि यह नहीं बताया कि उन लोगों को फांसी कब दी जाएगी।

Read More :  JNU के वन क्षेत्र में पेड़ से लटकी मिली युवक की लाश, सड़ी-गली हालत में मिला शव