Former Pakistan President Pervez Musharraf's condition critical

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की हालत नाजुक, परिजन बोले- उनके लिए दुआ करें

Former President Pervez Musharraf died, was ill for a long time

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : June 10, 2022/5:31 pm IST

कराचीः पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के निधन की खबरें सोशल मीडिया पर आने बाद उनके परिवार का बयान सामने आया है। परवेज मुशर्रफ के परिजनों की ओर से जानकारी देते हुए कहा गया है कि वह वेंटिलेटर पर नहीं हैं। उनकी सेहत काफी ज्यादा खराब होने के कारण पिछले 3 हफ्तों से वो अस्पताल में भर्ती हैं। वो काफी मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं और उनके ठीक होने की संभावना बेहद कम है।  उनके ज्यादातर अंग अब काम नहीं कर रहे हैं। आप सभी से प्रार्थना है कि उनके स्वस्थ होने के लिए दुआ करें।

Read more : इंडोनेशियाई गवर्नर के बेटे का शव मिला स्विट्जरलैंड की नदी में, दो हफ्ते से था लापता 

बता दें कि जनरल परवेज़ मुशर्रफ़ ने अक्तूबर 1999 में सैन्य विद्रोह कर पाकिस्तान की सत्ता पर काबिज हुए थे। मुशर्रफ़ पर संविधान का उल्लंघन कर साल 2007 में आपातकाल घोषित करने के लिए राष्ट्रद्रोह का आरोप लगाया गया था। मुशर्रफ़ ने देश में आपातकाल घोषित कर संविधान को निलंबित कर दिया था।

Read more : ग्राम पंचायतों में निकली बंपर भर्ती, इन पदों के लिए मंगाए गए हैं आवेदन, 15 जून तक कर सकते हैं अप्लाई 

इस्लामाबाद की विशेष न्यायालय ने 31 मार्च, 2014 को देशद्रोह के एक मामले में पाकिस्तान के पूर्व सैनिक राष्ट्रपति जनरल (रिटायर्ड) परवेज़ मुशर्रफ़ को अभियुक्त बनाया था। वह पाकिस्तान के इतिहास में पहले ऐसे व्यक्ति थे, जिनके विरुद्ध संविधान की अवहेलना का मुक़दमा चला। बता दें कि साल 2013 के चुनावों में जीत के बाद पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज़) सरकार में आई। सरकार आने के बाद पूर्व सैनिक राष्ट्रपति परवेज़ मुशर्रफ़ के ख़िलाफ़ संविधान की अवहेलना का मुक़दमा दायर किया गया था।

Read more : लेटेस्ट और ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां ​क्लिक करें

 

 

 

 

 

 
Flowers