Four killed in bridge collapse

बड़ा हादसा.. क्षतिग्रस्त पुल के ढहने से चार की मौत, कई लोग वाहन समेत नदी में गिरे, रेस्क्यू जारी

Four killed in bridge collapse : कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : April 29, 2022/8:20 am IST

मनीला। मध्य फिलीपीन में एक पुराना पुल ढहने से कई वाहन नदी में गिर गए, जिससे कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

यह भी पढ़ें:दो गज जमीन भी नसीब नहीं हो रही लावारिश लाशों को, आलम ये है कि शव दफन करने के दौरान बाहर आ जाते हैं अवशेष

पुलिस और प्रांतीय अधिकारियों ने बताया कि हादसे में ऑस्ट्रिया के एक नागरिक की भी मौत हो गई और उसकी पत्नी सहित कम से कम 23 अन्य लोग घायल हो गए। हादसा बधुवार दोपहर बोहोल प्रांत में तटीय शहर लोय में हुआ।

यह भी पढ़ें: राजधानी के इन स्थानों से गुजरने से पहले सोचें 100 बार, कभी भी हो सकता है गुंडे बदमाशों से सामना, 124 डार्क स्पॉट चिन्हित

क्षेत्रीय पुलिस प्रमुख ब्रिगेडियर जनरल एदुआर्डो वेगा ने बताया कि पुल पर जाम लगने से उसपर कई वाहन फंस गए थे, जिससे वह अधिक भार नहीं सह पाया और ढह गया। इनमें रेत और बजरी से लदा एक ट्रक भी शामिल है।

यह भी पढ़ें: रोजगार को बढ़ावा देने सरकार लागू करने जा रही ‘स्टार्टअप पॉलिसी 2022’, छोटे-छोटे व्यवसाय को मिलेगा प्रोत्सहान

वेगा ने पत्रकारों से कहा, ‘‘ ट्रक और उसके सामान का भार बहुत अधिक था, जिसकी वजह से पुल ढह गया।’’ दरअसल यह पुल काफी पुराना था और 2013 में आए भूकंप में क्षतिग्रस्त हो गया था, इसके बाद अधिकारियों ने एक नए पुल का निर्माणकार्य पूरा होने तक इसके अस्थायी इस्तेमाल की अनुमति दी थी।

पुलिस ने बताया कि नदी में गिरे दर्जनों वाहनों में से एक कार और दो मोटरसाइकिल को अभी तक बाहर निकाला गया है।

यह भी पढ़ें:  हाईकोर्ट ने रेडी-टू-ईट वितरण के लिए भूपेश सरकार के फैसले का ठहराया सही, 287 याचिकाएं खा​रिज