Girl Refuse for Marry, when Fucture Husband Ask Are u Virgin or Not

‘वर्जिन नहीं हुई तो टच भी नहीं करुंगा’ होने वाले पति की ये बात सुनकर लड़की ने तोड़ा रिश्ता, कहा- नहीं करनी शादी

होने वाले पति की ये बात सुनकर लड़की ने तोड़ा रिश्ता! Girl Refuse for Marry, when Fucture Husband Ask Are u Virgin or Not

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : March 8, 2022/7:37 am IST

नई दिल्ली: Harnam Kaur Refuses to marry हरनाम कौर शायद आप इस नाम से वाकिफ हों और अगर आप इस महिला को नहीं जानते तो चलिए हम आपको बताते हैं कि कौन हैं ये। दरअसल हरनाम कौर वो महिला है, जिनकी तस्वीर बीते दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थी। वायरल तस्वीरों में हरनाम को दाढ़ी मूछों के साथ देखा गया था। महिला को दाढ़ी मूछों में देखकर सब को ये जानने की इच्छा हुई थी कि आखिर ये महिला है कौन? तो चलिए हम आपको बताते हैं कि कौन है हरनाम कौर और दाढ़ी मूछों की वजह से उन्‍होंने अपने जीवन में क्‍या झेला है?

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

Girl Refuse for Marry हरनाम कौर (Harnaam kaur) ने बताया कि जब उनकी उम्र जब 12 साल थी, तब पता चला कि वह PCOS (Polycystic ovary syndrome) से ग्रस्‍त हैं। PCOS एक ऐसी स्थिति होती है, जिसमें हार्मोन लेवल पर प्रभाव पड़ता है। इसमें महिलाओं को अनियमित माहवारी होती है, उनके चेहरे पर बाल उगते हैं और प्रेग्‍नेंट होने में दिक्‍कतों का सामना करना पड़ता है। हरनाम कौर की उम्र अब 31 साल है। उन्‍होंने अपने जीवन में क्‍या झेला है? किस तरह की परेशानी दाढ़ी होने की वजह से उन्‍हें देखनी पड़ी? ये सारी बातें उन्होंने ‘मिरर’ के साथ बातचीत में बयां की है।

Read More: लश्कर आतंकी मॉड्यूल के कथित चार सदस्य गिरफ्तार, ग्रेनेड हमलों सहित कई वारदातों में शामिल होने का है आरोप

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Harnaam Kaur (@harnaamkaur)

हरनाम कौर का कहना है कि उनकी सगाई हो चुकी थी और उनके लुक को लेकर लड़के ने शुरुआत में कोई टिप्पणी नहीं की। लेकिन बाद में उसने कई तरह की शर्तें थोपना शुरू कर दिया, फिर लड़के ने यहां तक कहा कि अगर वह वर्जिन नहीं हुई तो वह छुएगा भी नहीं, इसके बाद हरनाम ने लड़के को जवाब देने का फैसला किया और शादी तोड़ दी। हरनाम कौर ने बताया कि अब उनकी उम्र 31 साल हो चुकी है, चेहरे पर दाढ़ी है। कई बार सोचती हैं कि वह यहां तक कैसे पहुंची?

उनका जन्‍म लंदन में हुआ था, उनके परिवार में पिता और छोटा भाई है। उन्‍होंने बताया कि उनके पालन-पोषण में उनके पैरेंट्स ने कोई कमी नहीं रखी। माता-पिता ने उनकी परवरिश पर काफी ध्‍यान दिया। हरनाम कहती हैं, ‘जब भी मैं घर से बाहर कहीं होती थी तो दुनिया मेरे लिए नर्क की तरह थी। सिख लड़की होने के नाते और चोटी होने की वजह से नर्सरी क्‍लास से ही लोगों ने मेरी खिल्‍ली उड़ाना शुरू कर दिया था। जब मैं प्यूबर्टी से गुजर रही थी, तब मेरा वजन बेतहाशा तौर पर बढ़ गया था। 11 साल की उम्र में गले के नीचे बाल आने शुरू हो गए थे।’

Read More: बैंकॉक भेजा गया दिग्गज गेंदबाज शेन वॉर्न का पार्थिव शरीर, मौत को लेकर हुआ सनसनीखेज खुलासा

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Harnaam Kaur (@harnaamkaur)

हरनाम ने आगे बताया, ‘साल 12 की उम्र में मेरी मां मुझे डॉक्‍टर के पास ले गई थी, तब पता चला कि मैं PCOS ( Polycystic ovary syndrome) से ग्रस्‍त हूं। चेहरे पर तब दाढ़ी होने की वजह से मेरी मां मुझे सलून ले गई और मेरे चेहरे की वैक्‍स करवा दी’। इस तरह का सिलसिला 4 साल तक चलता रहा। मेरी मां को ऐसा लगा था कि अगर चेहरे के बाल हट जाएंगे तो मेरी स्‍कूल में कोई खिल्‍ली नहीं उड़ाएगा। मां के कहने पर मैंने ऐसा किया लेकिन स्‍कूल में मुझे सताए जाने का सिलसिला रुका नहीं। हरनाम कहती हैं कि मुझे अच्‍छी तरह से याद है कि जब मैं स्‍कूल वैक्‍स करवाकर पहुंची थी तो एक लड़के ने मेरा मजाक बनाते हुए कहा था कि ऐसा लग रहा है कि किसी ने अपने चेहरे पर रेजर से दाढ़ी बनाई है। मेरे चेहरे के बाल, हर वैक्स के बाद मोटे हो रहे थे।

Read More: छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र का आज दूसरा दिन, प्रश्नकाल में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी बहस के आसार

एक समय के बाद मैंने अपनी मां से कह दिया कि अब मैं वैक्स नहीं करवाउंगी। मां ने मान लिया कि ये मेरा निर्णय है, उन्‍होंने भी इस निर्णय का सम्‍मान किया। 6 सप्‍ताह तक मैं गर्मियों में हॉलिडे पर रही, इसके बाद मेरे पूरे चेहरे पर दाढ़ी आ चुकी थी। हरनाम ने ये भी बताया कि जब उनकी उम्र 15 साल थी तो उन्‍होंने अपनी जान देने की भी कोशिश की थी। स्‍कूल में लगातार लोग उन्हें चिढ़ाते थे। स्‍कूल के बाद नौकरी मिलने में काफी दिक्‍कत हुई। उन्होंने एजेंसी के लिए कुछ काम किया, फिर पोस्‍टल सर्विस के लिए भी काम किया। 21 साल में हरनाम की सगाई हुई। शुरुआत में तो उनके होने वाले पति ने कोई कमेंट नहीं किया, लेकिन फिर बताने लगे कि ‘क्‍या कर सकते हैं’ और ‘क्‍या नहीं’. फिर उसने ये भी कह डाला कि अगर वह वर्जिन नहीं हुई तो वह उसे कभी नहीं छुएगा। इसके बाद हरनाम ने शादी तोड़कर लड़के को जवाब दिया, तब उनकी शादी में 2 ही महीने बचे थे। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

Read More: छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र का आज दूसरा दिन, प्रश्नकाल में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी बहस के आसार

हरनाम ने साल 2018 में Ted Talk को संबोधित किया, लेकिन इससे पहले वह पूरी तरह धार्मिक हो चुकी थीं। 2016 में उन्‍होंने लंदन फैशन वीक में हिस्‍सा लिया। उन्‍होंने कैजुअल डेटिंग भी की, वह खुद को pansexual कहती हैं। pansexual, ऐसे लोग होते हैं जो हर जेंडर की तरफ आकर्षित होते हैं।
हरनाम ने ये भी बताया कि एक दिन किसी महिला ने उनका हाथ देखा और उसने बताया कि उन्‍हें उनका प्‍यार ब्रिटेन में नहीं मिलेगा, क्‍योंकि यहां के लोग संकीर्ण विचारधारा के हैं।

Read More: पति को बच्चों के साथ इस हाल में देखकर सन्न रह गई पत्नी, एक बच्चे का ICU में उपचार जारी