Govt imposes curfew till July 15 in Colombo

राजधानी में कर्फ्यू का ऐलान, इन सुविधाओं पर लगी पाबंदी, यहां की सरकार ने लिया बड़ा फैसला

राजधानी में इतने दिन के लिए लगाया गया कर्फ्यू, इन सुविधाओं पर लगी पाबंदी! Govt imposes curfew till July 15 in Colombo

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : July 14, 2022/12:39 pm IST

कोलंबो: curfew news Shrilanka 2022 श्रीलंका की आर्थिक हलात दिन ब दिन खराब होती जा रही है। हालात खराब होने के बाद लोग सड़कों पर उतर आए हैं। वहीं, देश के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने भी इस्तीफा दे दिया है। साथ ही स्पीकर से सर्वदलीय सरकार बनाने और नया प्रधानमंत्री चुनने की प्रक्रिया सुरु करने का आग्रह किया है। प्रदर्शनकारियों का गुस्सा शांत होने का नाम ही नहीं ले रहा है। हालात को देखते हुए 12 से 14 जुलाई तक राजधानी कोलंबो में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

Read More: विधानसभा चुनाव से पहले की जाएंगी लाखों में भर्तियां, राज्य सरकार ने जल्द शुरू करने वाली है ये अभियान

Govt imposes curfew मिली जानकारी के अनुसार सर्वदलीय बैठक में विपक्ष ने रानिल विक्रमसिंघे (Ranil Wickremesinghe) को कार्यवाहक राष्ट्रपति मानने से इनकार कर दिया है। इस बैठक में कई सांसदों ने गुरुवार को विशेष सत्र बुलाने की मांग की और स्पीकर से कहा गया कि वह तत्काल प्रभाव से रानिल विक्रमसिंघे को पद से बर्खास्त करें। उधर, पीएम आवास के बाहर विरोध-प्रदर्शन कर रहे एक युवक की जान चली गई है। बताया रहा है कि पुलिस द्वारा आंसू गैस (Tear Gas) का इस्तेमाल करने पर युवक को सांस लेने में दिक्कत हुई, जिसके बाद उसकी मौत हो गई।

Read More: झपकी आते ही धड़ाम से गिरा ट्रेन की गेट पर बैठा युवक, हुई ऐसी हालत की कांप उठी देखने वालों की रूह 

दरअसल पूर्व प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने कार्यवाहक राष्ट्रपति बनते ही सेना और पुलिस को प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने के लिए खुली छूट दे दी। इस बीच कोलंबो में उनके कार्यालय के बाहर प्रदर्शनकारियों का हुजूम इकट्ठा हो गया। सेना ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए बल प्रयोग किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। इसमें दम घुटने से एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई।

Read More: अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति मिली हरी झंडी, इतने पदों पर होगी भर्ती, जानिए कब से शुरू होगी प्रक्रिया

बता दें कि प्रदर्शनकारी प्रधानमंत्री आवास में घुस गए थे और मांग कर रहे थे कि रानिल विक्रमसिंघे अपने पद से इस्तीफा दें। लेकिन उन्हें कार्यवाहक राष्ट्रपति बना दिया गया। ऐसे में प्रदर्शनकारी और ज्यादा आक्रामक हो गए और उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय को घेर लिया। प्रदर्शनकारी उनके दफ्तर में भी घुस गए। इस बीच खबर यह है कि पूर्व श्रीलंकाई राष्ट्रपति राजपक्षे मालदीव पहुंच गये हैं और वहां से जल्द ही सिंगापुर के लिए रवाना होंगे।

Read More: खत्म हुआ इंतजार! कल ओटीटी पर रिलीज होगी नुसरत भरूचा की ये फिल्म, कहा देख सकते हैं जानें

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक