Greece: 13 killed, others missing after refugees capsize boat

शरणार्थियों की नौका पलटने से 13 लोगों की मौत, यूनान की इस घटना में 27 अब भी लापता

Greece: 13 killed, others missing after refugees capsize boat यूनान: शरणार्थियों की नौका पलटने से 13 लोगों की मौत, अन्य लापता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : December 25, 2021/8:52 am IST

एथेंस, 25 दिसंबर (एपी) एजियन सागर में शुक्रवार देर रात शरणार्थियों की एक नौका के पलट जाने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई और इसी के साथ यूनानी जल क्षेत्र में शरणार्थियों को ले जा रही नौकाओं संबंधी हालिया तीन हादसों में कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई।

पढ़ें- प्रधानमंत्री मोदी ने क्रिसमस पर दी देशवासियों को बधाई

यूनान में पूर्वी एजियन द्वीप पर भारी गश्त की जाती है, क्योंकि यह द्वीप वर्षों तक शरणार्थी संकट से जूझता रहा है। ऐसे में तस्कर इसके बजाए तुर्की से इटली का मार्ग चुन रहे हैं, जो अत्यधिक खतरनाक है और इसी कारण हाल में ये हादसे हुए।

पढ़ें- नाबालिग से रेप के बाद निर्ममता से हत्या, जंगल में निर्वस्त्र पड़ा मिला शव

तटरक्षक बल ने बताया कि मध्य एजियन में पारोस द्वीप से करीब आठ किलोमीटर दूर शुक्रवार देर रात नौका पलट जाने के बाद 62 लोगों को बचाया गया। हादसे में जीवित बचे लोगों ने तटरक्षक बल को बताया कि पोत पर करीब 80 लोग सवार थे।

पढ़ें- Sarkari Naukri 2021: इस हाईकोर्ट में 200 से ज्यादा क्लर्क की भर्ती, 19900 रुपए से 63200 मिलेगी सैलरी.. देखिए डिटेल

प्राधिकारियों ने बताया कि तटरक्षक बल की पांच नौकाओं, नौ निजी पोतों, एक हेलीकॉप्टर, एक सैन्य विमान और तटरक्षक बल के गोताखोरों ने रात भर बचाव अभियान में भाग लिया।

पढ़ें- महिला ने मकान मालिक से बनाए शारीरिक संबंध, फिर मांगे 15 लाख, 3 महिला समेत चार गिरफ्तार

इससे पहले, एंटीकिथेरा द्वीप के पास एथेंस से करीब 235 किलोमीटर (145 मील) दक्षिण में एक चट्टानी टापू से एक नौका के बृहस्पतिवार को टकरा जाने से 11 लोगों की मौत होने की पुष्टि हुई।