Hurricane 'Grace' reached the coast of the Gulf here, 8 people died

यहां की खाड़ी के तट पर पहुंचा तूफान ‘ग्रेस’, 8 लोगों की मौत

यहां की खाड़ी के तट पर पहुंचा तूफान ‘ग्रेस’, 8 लोगों की मौत Hurricane 'Grace' reached the coast of the Gulf here, 8 people died

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : August 22, 2021/12:06 pm IST

वेराक्रूज। अगस्त (एपी) उष्कटिबंधीय चक्रवाती तूफान ‘ग्रेस’ श्रेणी तीन के तूफान के रूप में शनिवार को मेक्सिको की खाड़ी के तट पहुंचा और देश के अंदर की ओर बढ़ा, जिससे भारी बारिश हुई। पिछले दो दिन में देश में दूसरी बार तूफान आया।

पढ़ें-1 ही परिवार के 4 सदस्यों की लाश सूखी घास की ढेर में जली हालत में मिली

मेक्सिको के मुख्य पर्यटक क्षेत्र के मध्य से गुजरते समय युकाटन प्रायद्वीप को पार करते वक्त बृहस्पतिवार को तूफान कमजोर पड़ गया था, लेकिन देश के मुख्य भूभाग की तरफ बढ़ते हुए इसने मेक्सिको की अपेक्षाकृत गर्म खाड़ी से फिर से प्रचंड तूफान का रूप ले लिया।

पढ़ें- सलमान खान को एयरपोर्ट पर रोक CISF अफसर ने किया ऐसा इशारा.. हो रही तारीफ

मेक्सिको के वेराक्रूज राज्य के गवर्नर कुइतलाहुआक गार्सिया ने बताया कि इस तूफान के कारण आई बाढ़ और भूस्खलनों के कारण बच्चों समेत कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और तीन लोग लापता हो गए।

पढ़ें- अफगानी महिला से जबरन बनवाया खाना.. पसंद नहीं आया तो जिंदा जलाया, सेक्स स्लेव बनाकर पड़ोसी देश को कर रहे सप्लाई  

अमेरिकी राष्ट्रीय तूफान केंद्र ने बताया कि ग्रेस मेक्सिको सिटी के पूर्व की ओर मध्य मेक्सिको के पर्वतीय इलाकों में उष्णकटिबंधीय तूफान के रूप में पहुंचा और फिर दोपहर बाद कमजोर हो गया।

पढ़ें- खेल अकादमियों में चयन के लिए टेस्ट ट्रायल 24 और 25 को, खिलाड़ियों को मिलेंगी ये सुविधाएं

वेराक्रूज के प्राधिकारियों ने बताया कि तूफान के कारण नदियों में जलस्तर बढ़ गया और कई स्थानों पर भूस्खलन हुआ। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को प्रभावित क्षेत्रों से निकाले जाने की आवश्यकता है।