इमरान खान ने कोविड-19 की तीसरी लहर के अत्यधिक खतरनाक होने की चेतावनी दी | Imran Khan warns of third wave of Covid-19 being highly dangerous

इमरान खान ने कोविड-19 की तीसरी लहर के अत्यधिक खतरनाक होने की चेतावनी दी

इमरान खान ने कोविड-19 की तीसरी लहर के अत्यधिक खतरनाक होने की चेतावनी दी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : April 4, 2021/3:11 pm IST

(सज्जाद हुसैन)

इस्लामाबाद, चार अप्रैल (भाषा) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी की तीसरी लहर पिछली दो लहर की तुलना में कहीं अधिक खतरनाक होगी। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि लोगों ने दिशानिर्देशों का पालन नहीं किया तो उनकी सरकार सख्त पाबंदियां लगाने को मजबूर हो जाएगी।

खान ने सीधे प्रसारण वाले एक प्रश्नोत्तर सत्र में शामिल होने से पहले राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में यह कहा। हाल के महीनों में लोगों के साथ इस तरह का यह दूसरा संवाद था।

वह पिछले महीने कोरोना वायरस से संक्रमित हो गये थे। उनकी पत्नी बुशरा बीबी भी संक्रमित हो गई थी। एक हफ्ते बाद, राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और रक्षा मंत्री परवेज खट्टक भी संक्रमित हो गये थे।

खान ने कहा, ‘‘हम अब तक अपने लोगों की हिफाजत करते आ रहे हैं, हम लॉकडाउन नहीं लागू कर रहे हैं, या फैक्टरियों को बंद नहीं कर रहे हैं। हम सिर्फ हल्की पाबंदियां लगा रहे हैं ताकि यह लहर तेजी से नहीं फैले। लेकिन यदि यह फैलती है तो हम कदम उठाने को मजबूर होंगे। ’’

उन्होंने कहा कि लोग बाहर निकलते समय एहतियात नहीं बरत रहे हैं, इसका खतरनाक असर हो सकता है और वायरस संक्रमण तेजी से फैल सकता है।

उन्होंने सख्त लॉकडाउन नहीं लागू करने को लेकर अपनी सरकार का बचाव करते हुए कहा कि अर्थव्यवस्था को बंद करने से वित्तीय परेशानी बढ़ जाएगी।

पाकिस्तान में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 5,020 नये मामले सामने आए हैं, जबकि महामारी से करीब 81 और लोगों की मौत हो गई।

भाषा सुभाष नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers