ऑस्ट्रेलिया: सड़क दुर्घटना में भारतीय छात्र की मौत |

ऑस्ट्रेलिया: सड़क दुर्घटना में भारतीय छात्र की मौत

ऑस्ट्रेलिया: सड़क दुर्घटना में भारतीय छात्र की मौत

:   Modified Date:  August 3, 2023 / 05:28 PM IST, Published Date : August 3, 2023/5:28 pm IST

मेलबर्न, तीन अगस्त (भाषा) ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में लोगों तक भोज्य पदार्थ पहुंचाने वाली कंपनी ‘उबेर इट्स’ के चालक (राइडर) के रूप में कार्यरत 22 वर्षीय भारतीय छात्र की मोटरसाइकिल बृहस्पतिवार को एक वाहन (एसयूवी) से टकरा गई जिससे उसकी मौत हो गई। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।

ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्ट कॉर्पोरेशन (एबीसी) की बुधवार की रिपोर्ट के अनुसार, छात्र अक्षय दीपक डोल्तानी मूलरूप से मुंबई का निवासी था और पिछले हफ्ते न्यू साउथ वेल्स में ‘उबेर इट्स’ के चालक के रूप में काम करने के दौरान एक सड़क दुर्घटना में उसकी मौत हो गई।

मैक्वेरी विश्वविद्यालय में वित्त विषय में परास्नातक की पढ़ाई के लिए अक्षय को छात्रवृत्ति मिली थी जिसके कारण वह फरवरी में ऑस्ट्रेलिया आया था। अपने खर्च को पूरा करने के लिए अक्षय सप्ताह में कम से कम तीन बार कंपनी के चालक के रूप में काम करता था।

रिपोर्ट में बताया गया कि दुर्घटना के बाद उसे रॉयल नॉर्थ शोर अस्पताल ले जाया गया, लेकिन कुछ घंटों बाद ही उसने दम तोड़ दिया।

ट्रांसपोर्ट वर्कर्स यूनियन के अनुसार, अक्षय समेत ऑस्ट्रेलिया में 2017 से अब तक भोजन पहुंचाने वाले कुल 12 चालक अपनी जान गंवा चुके हैं।

वहीं, कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह अपने कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध है और सड़क सुरक्षा बढ़ाने को लेकर उसके पास नीतियां हैं।

भाषा खारी संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)