इजराइल : न्यायपालिका में सुधार की योजना के खिलाफ प्रदर्शन, प्रदर्शनकारियों ने राजमार्ग बंद किए |

इजराइल : न्यायपालिका में सुधार की योजना के खिलाफ प्रदर्शन, प्रदर्शनकारियों ने राजमार्ग बंद किए

इजराइल : न्यायपालिका में सुधार की योजना के खिलाफ प्रदर्शन, प्रदर्शनकारियों ने राजमार्ग बंद किए

:   Modified Date:  July 18, 2023 / 04:59 PM IST, Published Date : July 18, 2023/4:59 pm IST

तेल अवीव, 18 जुलाई (एपी) इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की न्यायपालिका में सुधार की योजना के खिलाफ मंगलवार को प्रदर्शनकारियों ने राजमार्ग बंद कर दिए और तेल अवीव के स्टॉक एक्सचेंज व सेना के मुख्यालय के बाहर जमा हो गए।

इजराइल की संसदीय समिति ने विधेयक के एक विवादित हिस्से को पेश किया है, जिसे लेकर फिर से विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। इस विधेयक पर अगले सप्ताह मतदान हो सकता है।

मंगलवार को प्रदर्शनकारियों ने मध्य तेल अवीव में स्थित इजराइली सेना के मुख्यालय पर मानव शृंखला बनाई और एक प्रवेश द्वार को बंद कर दिया। प्रदर्शनकारियों में कई सैन्य कर्मी शामिल थे।

तेल अवीव स्टॉक एक्सचेंज के बाहर प्रदर्शनकारियों ने धुआं फैलाने वाले बम जलाए, ढोल बजाए और नारे लगाए। उनके हाथों में पोस्टर थे, जिन पर “हमारे देश के स्टार्टअप को बचाएं” और “तानाशाही अर्थव्यवस्था को खत्म कर देगी” लिखा था।

अन्य लोगों ने इजराइल के सबसे बड़े श्रमिक संघ ‘हिस्टाड्रट’ के मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया और मांग की कि संगठन एक आम हड़ताल का आह्वान करे।

इससे पहले, मार्च में श्रमिक संघ ने हड़ताल का आह्वान किया था, जिसकी वजह से नेतन्याहू को न्यायपालिका में सुधार की योजना टालनी पड़ी थी।

एक इजराइली स्टार्टअप के मुख्य वित्तीय अधिकारी इताइ बार नातन ने कहा कि वह इस योजना के खिलाफ हैं।

नातन ने कहा, “यह सरकार पूरी तरह से बेसुध है। अपने लोकतंत्र के लिए हमने जो कुछ भी बनाया है, उसे लेकर डरे हुए हैं। यही कारण है कि हम सभी यहां संघर्ष कर रहे हैं।”

एपी जोहेब पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)