Massive blast in mosque in northern Nigeria | उत्तरी नाइजीरिया के मस्जिद में ब्लास्ट | World Latest Crime News: मस्जिद के अंदर लोगों को बंद कर लगा दी आग.. 11 की जलकर दर्दनाक मौत, कातिल ने बताई ये वजह

World Latest Crime News: मस्जिद के अंदर लोगों को बंद कर लगा दी आग.. 11 की जलकर दर्दनाक मौत, कातिल ने बताई ये वजह

इस घटना से उत्तरी नाइजीरिया के सबसे बड़े राज्य कानो में दहशत फैल गई, जहां वर्षों से समय-समय पर धर्म से संबंधित अशांति होती रही है, जिसके परिणामस्वरूप कभी-कभी हिंसा भी होती है।

Edited By :   Modified Date:  May 17, 2024 / 10:03 AM IST, Published Date : May 17, 2024/10:03 am IST

उत्तरी नाइजीरिया: देश के सबसे स्टेट कानो में हत्या का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया हैं। यहाँ एक सनकी शख्स ने नमाजियों को मस्जिद के भीतर बंद कर दिया और फिर मस्जिद में विस्फोट कर आग लगा दी। (Massive blast in mosque in northern Nigeria) इस घटना के बाद कोई भी बाहर नहीं आ पाया और इस तरह 11 लोगों की जलकर मौत हो गई, वही करीब डेढ़ दर्जन गंभीर तौर पर घायल हो गए हैं। आरोपी कातिल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया हैं।

उत्तरी नाइजीरिया के मस्जिद में ब्लास्ट

Chardham Yatra 2024: चारधाम यात्रा में 31 मई तक नहीं होंगे VIP दर्शन, ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन भी तीन दिनों के लिए किए बंद, ये है वजह

पुलिस प्रवक्ता अब्दुल्लाही हारुना ने एक बयान में कहा कि संदिग्ध, 38 वर्षीय स्थानीय निवासी, ने कबूल किया कि उसने कानो के सुदूर गदान गांव में मस्जिद पर “लंबे समय से पारिवारिक असहमति के बाद पूरी तरह से दुश्मनी में” हमला किया।

हारुना ने बाद में गुरुवार को स्थानीय चैनल टेलीविजन को बताया कि घायलों में से आठ की बाद में अस्पताल में मौत हो गई। घायल में चार बच्चे भी शामिल थे, हालांकि यह स्पष्ट नहीं था कि किसी बच्चे की मृत्यु हुई या नहीं। (Massive blast in mosque in northern Nigeria) इस घटना से उत्तरी नाइजीरिया के सबसे बड़े राज्य कानो में दहशत फैल गई, जहां वर्षों से समय-समय पर धर्म से संबंधित अशांति होती रही है, जिसके परिणामस्वरूप कभी-कभी हिंसा भी होती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें