actress Louise Fletcher passes away

मशहूर अभिनेत्री का निधन, अपने नाम कर चुकी है कई फिल्म पुरस्कार

actress Louise Fletcher passes away : नींद में ही इस दुनिया को छोड़कर चलीं गयीं। उनके एजेंट डेविड शॉल ने एसोसिएटेड प्रेस को यह जानकारी दी

Edited By :   Modified Date:  December 3, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : December 3, 2022/8:33 pm IST

लॉस एंजिलिस। actress Louise Fletcher passes away :  साल 1975 में आई फिल्म ‘वन फ्लू ओवर द कुकूज नेस्ट’ में खलनायक नर्स का किरदार निभाने वालीं ऑस्कर विजेता अभिनेत्री लुईस फ्लेचर का शुक्रवार को फ्रांस के मोंटडुरस में उनके घर पर निधन हो गया। वह 88 वर्ष की थीं।

यह भी पढ़ें :  IND VS AUS 2022 : अब तुम्हें हैदराबाद में देखेंगे! जीत के बाद विराट ने ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ियों के लिए क्यों कहा ऐसा? जानें यहां …

फ्लेचर नींद में ही इस दुनिया को छोड़कर चलीं गयीं। उनके एजेंट डेविड शॉल ने शुक्रवार को एसोसिएटेड प्रेस को यह जानकारी दी। हालांकि, निधन का कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं किया गया है। जब उन्हें निर्देशक मिलोस फॉरमैन द्वारा ‘कुकूज नेस्ट’ में नर्स के किरदार के लिए चुना गया तब वह 40 वर्ष की थीं और जनता के लिए काफी हद तक अनजान चेहरा थीं।

यह भी पढ़ें :  पीएम मोदी इस दिन भारत में लॉन्च करेंगे 5जी सर्विस, इंडिया मोबाइल कांग्रेस में करेंगे 5G सेवा की शुरुआत

actress Louise Fletcher passes away :  ‘वन फ्लू ओवर द कुकूज नेस्ट’ 1934 की ‘इट हैपन्ड वन नाइट’ के बाद से सर्वश्रेष्ठ चित्र, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता, सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री और सर्वश्रेष्ठ पटकथा जीतने वाली पहली फिल्म बन गई।

यह भी पढ़ें :  पड़ोसी के बेडरूम में बेड के नीचे ऐसा काम कर रही थी पत्नी, अचानक आ धमके पति परमेश्वर, दिया ऐसा ‘आशीर्वाद’

वर्ष 1976 के समारोह में ऑस्कर पुरस्कार को हाथों में पकड़े फ्लेचर ने दर्शकों से कहा था, ”ऐसा लगता है जैसे आप सभी मुझसे नफरत करते हैं।” फ्लेचर ने ‘कुकूज नेस्ट’ के अलावा ‘मामा ड्रैकुला’, ‘डेड किड्स’ और ‘द बॉय हू कैन फ्लाई’ में काम किया। वह फ्रांस में अपने दो बेटों-जॉन और एंड्रयू बिक के साथ रहती थीं।

यह भी पढ़ें :  असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली डायरेक्ट भर्ती, आज ही आवेदन कर पाएं और 2 लाख रुपये तक सैलरी

और भी है बड़ी खबरें…

 

 

 
Flowers