Former Prime Minister convicted in this case, Election Commission

PAK NEWS Hindi : पूर्व प्रधानमंत्री इस मामले में दोषी करार, चुनाव आयोग लगा सकता है बैन

Election commission may ban former prime minister : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें बढ़ सकती है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : August 3, 2022/5:56 am IST

इस्लामाबाद : Election commission may ban former prime minister : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें बढ़ सकती है। चुनाव आयोग ने अपना फैसला सुनाते हुए बताया कि, पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी ने गैर क़ानूनी ढंग से विदेशों से पार्टी के लिए चंदा इकट्ठा किया है। फैसला आने के बाद अब पूर्व क्रिकेट स्टार इमरान खान और PTI पार्टी को राजनीति से प्रतिबंधित किया जा सकता है। इमरान खान और उनकी पार्टी पर लंबे समय से फॉरेन फंडिंग के आरोप लग रहे थे। पाकिस्तान में विदेशों से राजनीतिक पार्टियां चंदा नहीं जुटा सकती है। ऐसा करने पर पार्टियों को प्रतिबंधित किया जा सकता है।

यह भी पढ़े : IBPS PO Recruitment 2023: 6 बैंकों में PO की 6 हजार वैकेंसी, मिल रही है भारी भरकम सैलरी, जल्द करें अप्लाई 

चुनाव आयोग के फैसले से नाखुश है पार्टी नेता फवाद चौधरी ने

Election commission may ban former prime minister :  फैसले से नाखुश पार्टी के नेता फवाद चौधरी ने पाकिस्तान के चुनाव आयोग के कार्यालय के बाहर पत्रकारों से कहा कि उनकी पार्टी इस फैसले को चुनौती देगी। चौधरी ने बताया कि जिस चंदे की बात हो रही है वह विदेशी पाकिस्तानियों से प्राप्त हुआ था, जोकि गैर क़ानूनी नहीं है। पाकिस्तान की मीडिया के मुताबिक तीन सदस्यीय ट्रिब्यूनल ने अपनी जांच में पाया कि पार्टी को 34 विदेशियों या विदेशी कंपनियों से धन प्राप्त हुआ था। जिसे PTI ने आयोग से छुपाने की कोशिश की थी। ट्रिब्यूनल ने कहा कि पार्टी ने अपने बैंक खातों के बारे में एक फर्जी हलफनामा प्रस्तुत किया था और अपने 13 बैंक खातों की जानकारी आयोग को नहीं दी थी।

यह भी पढ़े : चीन की धमकी के बावजूद नैंसी पहुंची ताइवान, ड्रैगन ने 6 तरफ से बिछाया जाल, दौरे को बताया ‘बेहद खतरनाक’

Election commission may ban former prime minister :  फिलहाल आयोग ने पार्टी को नोटिस जारी कर पूछा है कि क्यों न उनके फंड को जब्त कर लिया जाए। वहीं शिकायतकर्ता अकबर एस बाबर ने इस फैसले की सराहना की है। बाबर PTI के संस्थापक और इमरान खान के पूर्व करीबी सहयोगी रह चुके हैं।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers