Pakistan's Finance Minister Miftah Ismail resigned from his post on Sunday

वित्ती मंत्री ने दिया इस्तीफा, इस वजह से लिया फैसला, ये होंगे नए वित्त मंत्री

वित्ती मंत्री ने दिया इस्तीफा, इस वजह से लिया फैसला, ये होंगे नए वित्त मंत्री : Pakistan's Finance Minister Miftah Ismail resigned from his post on Sunday.

Edited By: , September 26, 2022 / 05:58 AM IST

इस्लामाबाद : आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल ने रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इशाक डार नए वित्त मंत्री होंगे। डार (72) को वित्त मंत्री बनाने का औपचारिक फैसला शनिवार को लंदन में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और उनके भाई नवाज शरीफ के बीच हुई बैठक के दौरान लिया गया। बैठक में मिफ्ताह इस्माइल और इशाक डार के अलावा पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अन्य नेता मौजूद थे।

यह भी पढ़े :  भरभरा कर गिरी झोपड़ियां बाल- बाल बचे कई परिवार, इस वजह से हुई घटना 

इस्माइल ने अपना इस्तीफा नवाज शरीफ को सौंपा, जो भ्रष्टाचार के मामलों में दोषसिद्धि के कारण राजनीति से बाहर हैं, लेकिन उनके फैसलों को पार्टी के लिए बाध्यकारी माना जाता है। पीएमएल-एन ने इस्माइल के हवाले से एक बयान में कहा, ‘‘मैंने चार महीने तक अपनी पूरी क्षमता से काम किया और पार्टी तथा देश के प्रति वफादारी निभाई।’’

यह भी पढ़े :  26 september LIVE Update : माता वैष्णो देवी मंदिर में नवरात्रि उत्सव समारोह की तैयारी जोरों पर

‘जियो न्यूज’ के मुताबिक  डार प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के साथ लंदन से वापस आएंगे और अगले सप्ताह (संभवत: मंगलवार) को शपथ लेंगे। डार का संबंध नवाज शरीफ से भी है, क्योंकि उनके बेटे की शादी पूर्व प्रधानमंत्री नवाज की एक बेटी से हुई है।