पीएम मोदी और ट्रंप की जापान में हुई मुलाकात, ट्रंप ने दी पीएम मोदी को जीत की बधाई | PM Modi and Trump meet in Japan; Trump congratulates PM Modi on victory

पीएम मोदी और ट्रंप की जापान में हुई मुलाकात, ट्रंप ने दी पीएम मोदी को जीत की बधाई

पीएम मोदी और ट्रंप की जापान में हुई मुलाकात, ट्रंप ने दी पीएम मोदी को जीत की बधाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : June 28, 2019/1:54 am IST

ओसाका। जापान के ओसाका आज से शुरू हो रहे जी 20 समिट सम्मेलन के लिए जापान पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की। पीएम मोदी और ट्रंप की मुलाकात के मूल एजेंडे में ईरान, 5G, सुरक्षा, द्विपक्षीय संबंध रहे। ट्रंप ने मोदी को चुनावों जीत की बधाई भी दी, तो इधर पीएम मोदी ने भी उनका आभार जताया।

ये भी पढ़ें: किसानों को प्रदेश सरकार की सौगात, खरीफ मौसम के लिए किए 35 हजार क्विंटल बीज का वितरण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मेक इन इंडिया भारत का मंत्र है। हम उन्नति और शांति चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हम लोकतंत्र के प्रति समर्पित हैं, और भारत तेजी से प्रगति कर रहा है।इस दौरान ट्रंप ने भी कहा कि मोदी शानदार काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: हरियर छत्तीसगढ़ अभियान के तहत 7 करोड़ 13 लाख पौधे लगाएं जाएंगे, इन नदियों के 

बैठक में राष्ट्रपति ट्रंप ने प्रधानमंत्री मोदी से कहा कि ‘हम लोग काफी अच्छे दोस्त हो गए हैं, हमारे देशों में इससे पहले कभी इतनी नजदीकी नहीं हुई। और हम केई क्षेक्षों में मिलकर काम कर रहे हैं। इससे पहले मोदी ने जापान के पीएम और ट्रंप के साथ त्रिपक्षीय वार्ता भी की थी।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/qNtJ3kF0kpg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>