सेक्स के बदले प्रोफेसर देते थे छात्राओं को ज्यादा नंबर, शर्मनाक और गंदे कामों का हैरतअंगेज खुलासा |

सेक्स के बदले प्रोफेसर देते थे छात्राओं को ज्यादा नंबर, शर्मनाक और गंदे कामों का हैरतअंगेज खुलासा

अफ्रीका के एक देश मोरक्को में कॉलेज के एक प्रोफेसर द्वारा शर्मनाक और गंदे कामों का हैरतअंगेज खुलासा हुआ है। यह प्रोफेसर उन लड़कियों को ज्यादा अंक देता था, जो कि उसके साथ सेक्स के लिए राजी हो जाती थीं।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : January 17, 2022/12:55 pm IST

marks to girls in exchange for sex

मोरक्को: अफ्रीका के एक देश मोरक्को में कॉलेज के एक प्रोफेसर द्वारा शर्मनाक और गंदे कामों का हैरतअंगेज खुलासा हुआ है। यह प्रोफेसर उन लड़कियों को ज्यादा अंक देता था, जो कि उसके साथ सेक्स के लिए राजी हो जाती थीं। मामला मोरक्को की हसन यूनिवर्सिटी का है। आरोपी प्रोफेसर को कोर्ट ने दो साल की जेल सुनाई है। मामले में 4 अन्य प्रोफेसरों को कोर्ट में पेश होना बाकी है।

ये भी पढ़ें: केएल राहुल को सौंपी जानी चाहिए भारत की टेस्ट कप्तानी की कमान : जगदाले

मामले का खुलसा तब हुआ जब एक छात्रा व प्रोफेसर के बीच हुई बातचीत सोशल मीडिया में लीक हो गई। इसके बाद मोरक्को में हड़कंप मच गया। बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार इस मामले में 5 प्राध्यापकों के नाम उजागर हुए हैं। मोरक्को की हसन यूनिवर्सिटी में हुए हाईप्रोफाइल केस का यह प्रथम मामला है। कोर्ट ने अर्थशास्त्र के प्रोफेसर को सजा सुनाई है। उसे छात्राओं के यौन शोषण का दोषी ठहराया गया है। दोषी प्रोफेसर अच्छे नंबर देने के एवज में उन्हें प्रताड़ित करता था। अच्छे नंबर पाने के बदले में सेक्स के लिए मजबूर करने वाले चार अन्य आरोपी प्राध्यापकों को पुलिस खोज रही है।

ये भी पढ़ें: चीन ने बीजिंग में संक्रमण का मामला आने के बाद वायररस रोधी कदमों को सख्त किया

marks to girls in exchange for sex

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पिछले साल सितंबर में छात्रा और प्रोफेसर के बीच एक चैट सोशल मीडिया पर लीक हो गई थी। यूनिवर्सिटी के ही एक छात्र ने चैट को सार्वजनिक कर दिया था। धीरे-धीरे यह मामला फैल गया और लीक चैट विश्वविद्यालय प्रशासन तक पहुंच गई। इसके बाद प्रोफेसर के खिलाफ केस दर्ज कर मामला कोर्ट तक पहुंच। खुलासे के बाद पूरे देश में हड़कंप मच गया। लोगों ने आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग को लेकर आंदोलन छेड़ दिया।

ये भी पढ़ें: जोकोविच की रवानगी के बाद फोकस आस्ट्रेलिया ओपन पर, नडाल और ओसाका जीते

कुछ अन्य छात्राओं ने भी ज्यादा नंबर के बदले प्राध्यापकों द्वारा सेक्स के लिए दबाव बनाने के आरोप लगाए हैं। इसके बाद की गई पड़ताल में यूनिवर्सिटी के अन्य प्रोफेसरों के भी नाम सामने आए। कुल पांच प्रोफेसरों को आरोपी बनाया गया है। पांचों आरोपियों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं। इनमें से एक को अभद्र व्यवहार, यौन उत्पीड़न और हिंसा का दोषी पाया गया है।