Sri Lanka Crisis President Gotabaya Rajapaksa prevented from escaping

दुबई भाग रहे थे राष्ट्रपति, Airport अधिकारियों ने रोका, चेहरे पर दिखा भारी खौफ

Sri Lanka Crisis : श्रीलंका में कोहराम मचा हुआ है। वहां की जनता ने राष्ट्रपति भवन पर कब्जा कर लिया है। राष्ट्रपति भवन छोड़कर भाग चुके हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : July 12, 2022/5:17 pm IST

कोलंबो। Sri Lanka Crisis : श्रीलंका में कोहराम मचा हुआ है। वहां की जनता ने राष्ट्रपति भवन पर कब्जा कर लिया है। राष्ट्रपति भवन छोड़कर भाग चुके हैं। वहीं प्रधानमंत्री इस्तीफा दे चुके हैं। हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है। अब नया मामला सामने आया है। राष्ट्रपति के गोटाबाया राजपक्षे के भाई और पूर्व वित्त मंत्री बेसिल राजपक्षे ने विरोध प्रदर्शनों के दौरान इंटरनेशनल फ्लाइट से दुबई भागने की कोशिश की  पर एयरपोर्ट पर लोगों ने उसे पहचान लिया और इमीग्रेशन अधिकारी ने उसकी यात्रा को क्लीयरेंस देने से मना कर दिया। बेसिल राजपक्षे आज सुबह कोलंबो इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर VIP टर्मिनल से दुबाई भागने की कोशिश कर रहा था, लेकिन लोगों ने उनके देश छोड़कर जाने पर आपत्ति जताई और उनके श्रीलंका में रोक लिया गया।

Read more : बीए के छात्र ने 12वीं मंजिल से लगाई छलांग, जानें क्या था माजरा 

वहीं सुबह 12:15 पर चेक इन काउंटर पर पहुंचा और वहां 3: 15 तक रहा, क्योंकि इमीग्रेशन अधिकारी ने उसे क्लीयरेंस देने से मना कर दिया। आखिरकार उन्हें एयरपोर्ट छोड़ कर वापस जाना पड़ा। इस बीच भारत ने खारिज कर दिया कि जिसमें कहा गया था कि बेसिल राजपक्षे को भारत में शरण दी गई है। राष्ट्रपति राजपक्षे, जो देश के भारी आर्थिक संकट के बीच बुधवार को इस्तीफा देने वाले हैं उन्होंने भारत में शरण ली है। समाचार एजेंसी AFP ने बताया है कि श्रीलंका के राष्ट्रपति को भी एयरपोर्ट पर बेइज्जती का सामना करना पड़ा और इमीग्रेशन स्टाफ ने उन्हें देश छोड़कर जाने की अनुमति नहीं दी। राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे को पद पर रहते हुए गिरफ्तार नहीं किया जा सकता और ऐसा माना जा रहा है कि वो गिरफ्तारी से पहले देश छोड़कर जाना चाहते हैं।

Read more :  पुलिस टीम पर लोगों ने किया हमला, चौकी प्रभारी समेत 6 पुलिसकर्मी घायल, जानिए पूरा मामला

श्रीलंका के किसी भी वरिष्ठ नेता को देश से बाहर उड़ान भरने की इजाज़त नहीं दी जा रही है। श्रीलंका फिलहाल पिछले कुछ महीनों से बड़े आर्थिक संकट में फंसा है और प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन और प्रधानमंत्री आवास पर कब्जा कर लिया है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें