Sri Lanka Crisis Protesters set fire to PM's house

प्रदर्शनकारियों का फूटा गुस्सा, PM के घर में लगाई आग, चारों ओर मची खलबली

Sri Lanka Crisis: श्रीलंका में आर्थिक हालात से त्रस्त जनता ने शनिवार को राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के आवास पर कब्जा कर लिया।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : July 9, 2022/9:47 pm IST

Sri Lanka Crisis: श्रीलंका में हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं। प्रदर्शनकारियों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। वे लगातार आक्रोशित होते जा रहे हैं। हिंसक घटना पर उतारू हो गए हैं। राष्ट्रपति भवन में कब्जा करने के बाद अब उग्र प्रदर्शनकारियों ने पीएम रानिल विक्रमासिंघे के घर को आग लगा दी है। इससे पहले उन्हें रोकने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग किया। उन पर आंसू गैस के गोले दागे और उन पर पानी की तेज बौछार छोड़ी थी। इस दौरान पीएम सुरक्षा में तैनात अधिकारियों ने घर के बाहर मौजूद पत्रकारों पर हमला कर दिया, जिससे भीड़ और उग्र हो गई थी। इसके बाद भीड़ ने पीएम के निजी घर को आग के हवाले कर दिया।

Read more : VIDEO VIRAL: मौत से पहले बेटी ने बीमार पिता को इंजेक्‍शन से पिलाई रम! 

राष्ट्रपति भवन पर कब्जा करने के बाद प्रदर्शनकारी अब पीएम रानिल विक्रमसिंघे के निजी आवास के बाहर पहुंच गए हैं। वहां स्थिति तनावपूर्ण बताई जा रही है। प्रदर्शनकारियों को रोकने और उन्हें तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और उन पर पानी की तेज बौछार छोड़ी। वहीं स्थानीय मीडिया ने दावा किया कि रानिल विक्रमसिंघे के बाहर कवरेज कर रहे एक टीवी चैलन के कैमरामैन वरुना संपत और संवाददाता सरसी पेइरिस और यूडी सिंधुजन पर उनके सुरक्षा अधिकारियों ने हमला कर दिया।

 

Read more :  पड़ोसी के घर काम करने आए सफाईकर्मी को दिल दे बैठी महिला, एक दूजे का थामा हाथ 

श्रीलंका में आर्थिक हालात से त्रस्त जनता ने शनिवार को राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के आवास पर कब्जा कर लिया। वहीं राष्ट्रपति अपना आवास छोड़कर भाग गए हैं। प्रदर्शनकारियों ने राजपक्षे के आधिकारिक आवास पर घुसकर जमकर तोड़फोड़ भी की। उधर, रैली के दौरान श्रीलंका की पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़प हो गई। इसमें करीब 30 लोग घायल हो गए।

इस बीच हालात काबू में करने के लिए पार्टी नेताओं की आपात बैठक बुलाई गई, जिसमें सर्वसम्मति से नेताओं ने राष्ट्रपति और पीएम के इस्तीफे की मांग कर दी। वहीं पीएम ने सशर्त इस्तीफे का ऐलान कर दिया।


https://www.facebook.com/IBC24/videos/2235122409988280

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें