दुनिया में नहीं थम रही कोरोना संक्रमण की रफ्तार, अमेरिका के बाद इन देशों में तेजी से बढ़ रहे मामले | The pace of corona infection is not stopping in the world After America, cases are increasing rapidly in these countries

दुनिया में नहीं थम रही कोरोना संक्रमण की रफ्तार, अमेरिका के बाद इन देशों में तेजी से बढ़ रहे मामले

दुनिया में नहीं थम रही कोरोना संक्रमण की रफ्तार, अमेरिका के बाद इन देशों में तेजी से बढ़ रहे मामले

: , March 11, 2021 / 02:35 PM IST

वाशिंगटन। दुनिया भर में कोरोना के मामले बढ़कर करीब 84 लाख हो गई है। दुनिया में कुल मौतों का आंकड़ा 4 लाख 51 हजार से ज्यादा हो गया है।

ये भी पढ़ें- गलवान घाटी में चीन हुआ हिंसक, दोनों सेनाओं के बीच झड़प में भारत के …

वहीं पूरी दुनिया में 44 लाख से ज्यादा मरीज ठीक हो गए हैं। अमेरिका, ब्राजील, और रूस से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं ।

ये भी पढ़ें- घायल सैनिक ने बताया ऐसे हुई थी झड़प, चीन ने किया धोखे से हमला, कई भ…

अमेरिका में कोरोना से अब तक 22 लाख 34 हजार से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। अमेरिका में अब तक 1 लाख 19 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई हैं। वहीं लगभग 9 लाख 18 हजार से ज्यादा मरीज ठीक भी हुए हैं।

भारत में कोरोना का स्थिति-

भारत  में 1 दिन में 341 लोगों की मौत हुई है। देश में कोरोना ने 3 लाख 67 हजार का आंकड़ा पार कर लिया है। देश में अब तक 1 लाख 94 हजार से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं, इससे 12 हजार 262 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है..देश की रिकवरी रेट सुधार के साथ 52 प्रतिशत पहुंच गया है ।

महाराष्ट्र में कोरोना के आंकड़े 1 लाख 16 हजार को पार कर गए है, अब तक 5 हजार 651 लोगों की मौत हो गई है। महाराष्ट्र में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 51 हजार पार हो गई है। प्रदेश में मुंबई, ठाणे और पुणे शहर में कोरोना मरीजों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। एक दिन में 3 हजार 307 मामले आए है ।

ये भी पढ़ें- झारखंड से छत्तीसगढ़ पहुंचे 46 मजदूरों को नहीं किया गया क्वारंटाइन, ..

तमिलनाडु में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 50 हजार को पार गया है.. कोरोना से अबतक 576 की मौत हो चुकी है।.बता दें कि प्रदेश में एक दिन में लगभग 2 हजार 174 नए मरीज मिले हैं। देश में कोरोना के मामले में तमिलनाडु का दूसरा स्थान है ।

ये भी पढ़ें- कथावाचक पंडित का अपहरण, मंदिर में कथा पढ़ने के नाम पर ले गए अज्ञात कार सवार, परिजनों से मांगी 30

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 47 हजार के करीब है। अब तक 19 सौ लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली में कोरोना से 17 हजार 447 से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। बता दें कि एक दिन में 2 हजार 414 से ज्यादा लोग पॉजिटिव मिले है ।

देश में गुजरात कोरोना के मामले में चौथे स्थान पर है। गुजरात में अब तक 25 हजार से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मिले है। प्रदेश में अब तक 1 हजार 561 की मौत हो चुकी है, वहीं 17 हजार 438 से ज्यादा लोग कोरोना को हराकर घर जा चुके हैं।

 

#HarGharTiranga