Transgender gave birth to a child in America

ट्रांसजेंडर पुरुष ने दिया बच्चे को जन्म, अस्पताल में लोग पुकारने लगे ‘मां’ तो भड़क गया

Transgender gave birth to a child in America

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : December 24, 2021/6:21 pm IST

नई दिल्लीः Transgender gave birth to a child अमेरिका के लॉस एंजेलेस के रहने वाले ट्रांसजेंडर पुरुष ने एक बेटे को जन्म देकर सबको चौंका दिया। सात साल पहले वे एक महिला हुआ करते थे। लेकिन 3 लाख से ज्यादा की सर्जरी करवाकर उन्होंने अपना ब्रेस्ट ट्रीटमेंट करवा लिया। लेकिन महिला के बच्चे जन्म देने वाले अंग में किसी तरह का बदलाव नहीं करवाया। बेनेट का कहना है कि उन्होंने ऐसा सिर्फ इसलिए किया, क्योंकि वे मातृत्व सुख लेना चाहते थे।

read more :  ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की रीटा रिपोर्टर ने शेयर की बोल्ड तस्वीरें और वीडियो, लोगों ने दिया ऐसा रिएक्शन

Transgender gave birth to a child मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 2017 में बेनेट की मलिक नाम के एक शख्स से मुलाकात हुई थी। दोनों को पहली ही नजर में एक-दूसरे से बेपनाह प्यार हो गया था। इसके बाद दोनों ने अपने परिवार को आगे बढ़ाने का फैसला लिया। रिपोर्ट के मुताबिक, बेनेट ने पिछले साल बेटे हडसन को जन्म दिया था। बेनेट ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने तब के एक अजीबोगरीब अनुभव के बारे में बताया है, साथ ही जमकर अपनी भड़ास भी निकाली है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

बेनेट का कहना है कि जब उन्होंने अपने बेटे को जन्म दिया, तो अस्पताल में लोग उन्हें पिता की जगह बच्चे की मां कहकर उन्हें पुकारने लगे। बेनेट बतात हैं कि उन्हें इस बात से गहरा सदमा लगा था। क्योंकि उनका मानना है कि मातृत्व की भावना सिर्फ महिलाओं में ही नहीं, बल्कि पुरुषों में भी हो सकती है। बेनेट कहते हैं कि मातृत्व और नारीत्व में फर्क है। ये लोग नहीं समझ पाते। लोगों के दिमाग में एक बात घुसी हुई है कि इस दुनिया में केवल महिलाएं ही मां बन सकती है और उसके अंदर ही मातृत्व का भाव होगा।

 
Flowers