Trending story : Won 10,000 crore lottery, did not go for 2 months

ऊपर वाले ने एक ही झटके में दिया 10,000 करोड़ का इनाम, लेकिन 2 महीने तक नहीं आए लेने, अब..

Won 10,000 crore lottery : ऊपर वाले ने एक ही झटके में दिया 10,000 करोड़ का इनाम, लेकिन 2 महीने तक नहीं आए लेने, अब..

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : September 27, 2022/5:21 pm IST

नई दिल्ली।  Won 10000 crore lottery :  कहते है कि जब ऊपर वाला मेहरबान होता है तो किस्मत बदलने में देर नहीं लगती। कुछ ऐसा ही हुआ, लेकिन इस बात से अंजान शख्स ने बड़ी भूल कर दी। अब अपने लॉटरी की 10 हजार करोड़ रुपए पाने के लिए चक्कर लगा रहा है। आपको यह जानकार हैरानी होगी कि लॉटरी में 10 हजार करोड़ का इनाम जीतने के बाद शख्स दो महीने तक गायब रहा। वहीं अब जाकर इनाम जीतने का दावा किया है।

यह भी पढे़ं :  बंद रहेगी सभी शराब दुकानें, अवैध बिक्री पर होगी कार्रवाई, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

Won 10000 crore lottery : यह मामला अमेरिका के इलिनोइस का है। दो महीने बाद दो पुरुषों ने दावा किया है कि उनके पास जैकपॉट टिकट है और उन्हें लॉटरी के पैसे मिलने चाहिए। यह इनाम अमेरिका की लॉटरी के इतिहास में मिलनेवाले तीसरा सबसे बड़ा इनाम है। इलिनोइस लॉटरी ने 21 सितंबर को बताया कि इस लॉटरी का इनाम दो लोगों के बीच बंटेग।

दोनों ने दावा किया है कि लॉटरी के टिकट खरीदते समय ही फैसला कर लिया था कि अगर उनके हाथ इनाम लगता है तो वे दोनों उसे बराबर-बराबर बांट लेंगे। वहीं दोनों ने अपने नाम का खुलासा नहीं किया है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो इलिनोइस लॉटरी डायरेक्टर हेरोल्ड माय्स ने कहा- दोनों विजेता अब इस बात का फैसला कर सकते हैं कि मिलनेवाले पैसों का वे दोनों क्या करेंगे।

यह भी पढे़ं :    यहां PMO से लीक हुआ ऑडियो ! राष्ट्रीय सुरक्षा समिति ने बुलाई बैठक

29 जुलाई को हुआ था विजेता के नाम का ऐलान

Won 10000 crore lottery : बता दें कि 29 जुलाई को इनामी टिकट की घोषणा कर दी गई थी। लेकिन इस घोषणा के बाद किसी ने भी इनाम की राशि पर अपना दावा नहीं किया। नामी टिकट को शिकागो के पास मौजूद डेस प्लेन्स शहर के एक स्पीडवे कन्वीनियंस स्टोर से खरीदा गया था।

यह भी पढे़ं :  पब के बाहर हुए झगड़े में दिग्गज खिलाड़ी की मौत, घूंसा लगने से फुटपाथ में तोड़ा दम

वहीं अब इनाम पर दावा करने के लिए विजेताओं के पास 60 दिन ही होते हैं। ऐसे में दावा किया जा रहा है कि लॉटरी विजेताओं ने इनाम पर अपनी दावेदारी साबित करने के लिए लीगल और फाइनेंशियल एडवाइजर्स से सलाह लेने में इतना समय लिया। विजेताओं ने फैसला किया है कि वे दोनों एक ही बार में इनाम के करीब 63 अरब रुपए ले लेंगे। अगर वे लॉटरी के पैसे कई साल तक किश्तों में लेते तो उन्हें 10,000 करोड़ रुपये मिलते।

और भी है बड़ी खबरें…