ब्रिटेन की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा को जॉर्ज क्रॉस वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया गया | Uk National Health Service awarded George Cross Gallantry Award

ब्रिटेन की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा को जॉर्ज क्रॉस वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया गया

ब्रिटेन की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा को जॉर्ज क्रॉस वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया गया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : July 5, 2021/9:48 am IST

(अदिति खन्ना)

लंदन, पांच जुलाई (भाषा) ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने सोमवार को देश की स्वास्थ्य सेवा की 73वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) को जॉर्ज क्रॉस वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया।

जॉर्ज क्रॉस, ब्रिटेन में संकट के समय बहादुरी से जुड़े सर्वोच्च सम्मानों में से एक है, जो 70 से अधिक वर्षों से दिया जा रहा है। यह पुरस्कार देश भर में ”साहस, करुणा और समर्पण के साथ” काम करने वाले एनएचएस के कर्मचारियों को दिया जाता है।

एनएचएस इंग्लैंड के मुख्य कार्यकारी सर साइमन स्टीवंस ने कहा कि यह सम्मान ”अभूतपूर्व” महामारी के अंधकारमय काल के दौरान कर्मचारियों के ”कौशल और धैर्य” को मान्यता देता है।

एलिजाबेथ (95) ने हस्तलिखित उद्धरण में कहा, ”मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि मैं एक आभारी राष्ट्र की ओर से यूनाइटेड किंगडम की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवाओं को जॉर्ज क्रॉस से सम्मानित कर रही हूं।”

इसमें कहा गया है, ”यह पुरस्कार सभी विषयों और सभी चार देशों में सभी एनएचएस कर्मचारियों के अतीत और वर्तमान को मान्यता देता है। एनएचएस कर्मचारियों ने सात दशकों से अधिक और विशेष रूप से हाल के दिनों में, आपने साहस, करुणा और समर्पण के साथ हमारे देश के लोगों का सहयोग करते हुए सार्वजनिक सेवा के उच्चतम मानकों का प्रदर्शन किया है।”

भाषा

जोहेब दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers