सीरिया पर अमेरिका का एयरस्ट्राइक, ISIS कमांडर अल हाशमी को मार गिराया

सीरिया में अमेरिका की एयर स्ट्राइक, ISIS कमांडर अल हाशमी को मार गिराया

सीरिया पर अमेरिका का एयरस्ट्राइक, ISIS कमांडर अल हाशमी को मार गिराया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : February 4, 2022/11:08 am IST

नई दिल्ली। सीरिया में अमेरिकी स्पेशल फोर्स की एयर स्ट्राइक पर राष्ट्रपति जो बाइडेन का बयान आया है। बाइडेन के मुताबिक- एयर स्ट्राइक में इस्लामिक स्टेट का कमांडर इब्राहिम अल हाशमी अल कुरैशी मारा गया।

पढ़ें- Anganwadi Recruitment 2022: आंगनबाड़ी में बिना परीक्षा दिए कई पदों पर बंपर भर्ती.. 8वीं, 10वीं पास के लिए सुनहरा मौका

बाइडेन ने क्या कहा?
अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा- हमारे सैनिकों की बहादुरी को सलाम। हमने जंग के मैदान में अबू इब्राहिम अल हाशमी को मार गिराया। वो ISIS का लीडर था। ऑपरेशन के बाद सभी अमेरिकी सैनिक हिफाजत से अपने बेस पर लौट आए।

पढ़ें- छत्तीसगढ़: राजीव मितान क्लब से जुड़ेंगे 5 लाख से ज्यादा युवा, हर तीन महीने में सरकार देगी 25 हजार अनुदान 

जानकारी के मुताबिक, उत्तरी सीरिया में किए गए इस ऑपरेशन को हेलिकॉप्टर से पहुंचे 24 अमेरिकी कमांडोज ने अंजाम दिया। इस दौरान रीपर ड्रोन्स का भी इस्तेमाल किया गया। ऐसा ही ऑपरेशन 2019 में किया गया था। इसमें ISIS का सरगना अबू बकर अल बगदादी मारा गया था।

पढ़ें- हिजाब के जवाब में हिंदू छात्राएं भगवा शॉल में आईं, बोलीं- बुर्का को है अनुमति तो इसे भी दी जाए

शुरुआत में इस हमले में 13 आम लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई थी। इसके बाद बाइडेन का बयान आया। हालांकि ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ कुछ अलग ही कहानी बयान कर रहा है। उसने अपनी रिपोर्ट में बाइडेन एडमिनिस्ट्रेशन के एक सीनियर अफसर के हवाले से दावा किया कि इब्राहिम मारा जरूर गया है, लेकिन वो अपने ही बम का शिकार बना और इस दौरान उसके बीवी और बच्चे भी मारे गए।

 

 

 
Flowers