अमेरिका ने मेक्सिको में अपने दूतावास से कर्मचारियों, परिवारों को जाने की अनुमति दी |

अमेरिका ने मेक्सिको में अपने दूतावास से कर्मचारियों, परिवारों को जाने की अनुमति दी

अमेरिका ने मेक्सिको में अपने दूतावास से कर्मचारियों, परिवारों को जाने की अनुमति दी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : March 17, 2022/9:46 am IST

मेक्सिको सिटी, 17 मार्च (एपी) अमेरिका ने मेक्सिको के सीमावर्ती शहर नुएवो लारेदो में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास से बुधवार को कुछ कर्मचारियों और उनके परिवारों को जाने की अनुमति दी।

यह कदम तब उठाया गया है जब एक मादक पदार्थ गिरोह से जुड़े बंदूकधारियों ने रविवार रात को नुएवो लारेदो में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास की इमारत पर गोलियां चलायी।

विदेश विभाग ने एक बयान में कहा, ‘‘विदेश विभाग सुरक्षा परिस्थितियों के कारण नुएवो लारेदो में अमेरिकी महावाणिज्य दूतावास के गैर-आपातकालीन सरकारी कर्मियों और उनके परिवार के सदस्यों को वहां से जाने की अनुमति देता है।’’

उसने कहा, ‘‘15 मार्च तक विदेश विभाग नुएवो लारेदो में अमेरिकी महावाणिज्य दूतावास से नियमित दूतावास संबंधी सेवाएं नहीं दे पाया है। नुएवो लारेदो से जाने की इच्छा रखने वाले अमेरिकी नागरिक स्थानीय समाचारों और घोषणाओं पर नजर रखें और दिन के समय सुरक्षित माहौल होने पर ही वहां से निकलें।’’

विभाग ने अपराध और सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए अमेरिकी नागरिकों को तामाउलिपास राज्य न जाने की भी सलाह दी है जहां नुएवो लारेदो स्थित है।

गौरतलब है कि मादक पदार्थ गिरोह के सरगना जुआन गेरार्दो त्रिविनो की गिरफ्तारी के जवाब में रविवार देर रात और सोमवार तड़के गोलीबारी की गयी।

एपी गोला शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)