Vijay Mallya expressed disappointment over the Supreme Court's decision

सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर विजय माल्या ने जताई निराशा, कही ये बात

Vijay Mallya expressed disappointment : पिछले पांच से अधिक समय से ब्रिटेन में रह रहे विमानन कंपनी ‘किंगफिशन एयरलाइंस’ के पूर्व मालिक

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : July 11, 2022/11:24 pm IST

नई दिल्ली : Vijay Mallya expressed disappointment : पिछले पांच से अधिक समय से ब्रिटेन में रह रहे विमानन कंपनी ‘किंगफिशन एयरलाइंस’ के पूर्व मालिक विजय माल्या ने अदालत की अवमानना के मामले में उसे चार महीने की सजा देने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सोमवार को निराशा जताई। उच्चतम न्यायालय ने भगोड़े कारोबारी विजय माल्या को अदालत की अवमानना के मामले में सोमवार को चार महीने की सजा सुनाई। इसके साथ ही न्यायालय ने केंद्र को निर्देश दिया कि वह कारावास की सजा काटने के लिए भगोड़े कारोबारी की उपस्थिति सुनिश्चित करे, जो 2016 से ब्रिटेन में है।

यह भी पढ़े : दूसरे चरण के लिए निकाय चुनाव के लिए थमा शोर, आखिरी दिन सीएम शिवराज ने रीवा में, तो कमलनाथ ने रतलाम में किया प्रचार

Vijay Mallya expressed disappointment : 66 वर्षीय माल्या ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘मेरे पास उच्चतम न्यायालय के फैसले पर यह कहने के अलावा और कुछ नहीं है कि मैं जाहिर तौर पर निराश हूं।’’ न्यायमूर्ति यू. यू. ललित की अध्यक्षता वाली एक पीठ ने माल्या पर 2000 रुपये का जुर्माना भी लगाया। माल्या को अवमानना के लिए नौ मई, 2017 को दोषी ठहराया गया था।

शीर्ष अदालत ने 2017 के फैसले पर पुनर्विचार के लिए माल्या की ओर से दायर पुनर्विचार याचिका 2020 में खारिज कर दी थी। न्यायालय ने अदालती आदेशों को धता बताकर अपने बच्चों के खातों में चार करोड़ डॉलर भेजने को लेकर माल्या को अवमानना का दोषी ठहराया था।

यह भी पढ़े : अगर आप भी सोने से पहले करते हैं ये काम, तो हो जाए सतर्क, बढ़ सकता है इन बीमारियों का खतरा 

Vijay Mallya expressed disappointment : अदालत की अवमानना संबंधी कानून, 1971 के अनुसार, अदालत की अवमानना पर छह महीने तक की साधारण कैद या 2,000 रुपये तक का जुर्माने या दोनों सजा हो सकती है। माल्या पर 9,000 करोड़ रुपये से अधिक की बैंक ऋण धोखाधड़ी का आरोप है।

यह भी पढ़े : फिर मानवता हारी.. ‘सिस्टम’ पर शव भारी! मुरैना की घटना ने खोली व्यवस्था की पोल, आखिर कौन है इसका जिम्मेदार? 

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें