Violent clash between two gangs inside the jail, multiple rounds of firing from both sides, 30 prisoners killed

जेल के अंदर दो गिरोहों के बीच हिंसक झड़प, दोनों ओर से हुई कई राउंड फायरिंग, 30 कैदियों की मौत, 47 लोग घायल

Violent clash between two gangs inside the jail, multiple rounds of firing from both sides, 30 prisoners killed

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : September 29, 2021/8:51 pm IST

क्वीटो (इक्वाडोर), 29 सितंबर (एपी) : इक्वाडोर के तटीय शहर ग्वायाकिल में जेल में दो गुटों के बीच हुई हिंसक झड़प में 30 कैदियों की मौत हो गई जबकि 47 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस कमांडर फाबियान बस्तोस ने संवाददाताओं को बताया कि करीब पांच घंटों के बाद पुलिस और सेना ने अभियान चलाकर जेल पर फिर से नियंत्रण किया। उन्होंने कहा कि कई हथियार भी जब्त किए गए हैं।

read more : कुदरत का कहरः बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़े थे लोग, तभी तेज गरज के साथ गिरी बिजली, दो की मौत, दो की हालत गंभीर

अधिकारियों ने कहा कि जेल के ‘लॉस लोबोस’ और ‘लॉस चोनेरोस’ गिरोह के बीच हुए विवाद के बाद शुरू हुई हिंसा के दौरान बंदूकों और चाकूओं का इस्तेमाल किया गया और धमाके भी किए गए।

टेलीविजन पर प्रसारित तस्वीरों में कैदी जेल की खिड़कियों से गोलियां चलाते दिखाई दे रहे थे और इस दौरान धुआं उठ रहा था व गोलियां चलने व विस्फोटों की आवाज भी आ रही थी। गुआस सरकार ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी कुछ तस्वीरें साझा कीं, जिसमें जेल के एक हिस्से से छह रसोइयों को निकाले जाते देखा जा सकता है।

read more : PM मोदी की मध्यप्रदेश को बड़ी सौगात, नीमच-रतलाम रेल लाइन के दोहरीकरण कार्य को दी मंजूरी 

इससे पहले जुलाई में जेल में हुई हिंसा के दौरान भी 100 से ज्यादा कैदियों की मौत हो गई थी। इसके बाद राष्ट्रपति गिलेर्मो लेस्सो ने इक्वाडोर की जेल प्रणाली में आपाताकाल की घोषणा की थी।