What did America's security advisor say about PM Modi, you may be

पीएम मोदी को लेकर ये क्या बोल गए अमेरिका के सुरक्षा सलाहकार, सुनकर हो जाएंगे हैरान

पीएम मोदी को लेकर ये क्या बोल गए अमेरिका के सुरक्षा सलाहकार, सुनकर हो सकते है हैरान : What did America's security advisor say about PM Modi, you may be surprised to hear

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : September 21, 2022/5:43 am IST

नई दिल्ली । अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने मंगलवार को कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की बातचीत, यह यूक्रेन में युद्ध का समय नहीं है, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ सिद्धांत का एक बयान था जिसे वह सही मानते हैं और अमेरिका द्वारा स्वागत किया जाता है।एससीओ शिखर सम्मेलन के मौके पर पीएम मोदी के बयान पर एक सवाल के जवाब में, सुलिवन ने कहा, “मुझे लगता है कि प्रधान मंत्री मोदी ने जो कहा – वह जो सही और न्यायपूर्ण है, उसकी ओर से सिद्धांत का एक बयान – का बहुत स्वागत किया गया। संयुक्त राज्य अमेरिका और भारतीय नेतृत्व के लिए, जिसके मास्को में लंबे समय से संबंध हैं, ऊपर से रूसी सरकार के माध्यम से, उस संदेश को सुदृढ़ करना जारी रखना है कि अब युद्ध समाप्त होने का समय है, “जैसा कि उद्धृत किया गया है। व्हाइट हाउस द्वारा जारी बयान।

यह भी पढ़े :  21 September Live Update: जदयू एमएलसी को पटना एयरपोर्ट पर लिया हिरासत में, आयकर विभाग ने लगभग 3 घंटे की पूछताछ 

उन्होंने आगे कहा, “और जिस तरह से यह युद्ध समाप्त होना चाहिए, वह रूस के लिए संयुक्त राष्ट्र चार्टर की मूल शर्तों का पालन करना और उन क्षेत्रों को वापस करना है जिन्हें उसने बलपूर्वक जब्त कर लिया है। यह एक संदेश है कि हर देश, हालांकि वे रूस के बारे में महसूस करते हैं। , यूक्रेन, या संयुक्त राज्य अमेरिका, सभी को इस मूल प्रस्ताव के इर्द-गिर्द केंद्रित होने में सक्षम होना चाहिए: आप अपने पड़ोसी के क्षेत्र को बल से नहीं जीत सकते हैं, और यदि रूस उस प्रयास को छोड़ देता है, तो यूक्रेन में शांति सबसे तेज और निर्णायक रूप से आएगी।”

यह भी पढ़े :  देश विरोधी नारे.. MP में क्या हो रहा है? शांति के टापू में ये कैसी देश विरोधी हवा, कौन है इसका जिम्मेदार? 

सुलिवन ने कहा कि वे दुनिया के हर देश को ऐसा करते हुए देखना चाहेंगे। उन्होंने आगे कहा कि रूस को एक स्पष्ट और अचूक संदेश भेजना उस क्षेत्र में शांति पैदा करने के लिए महत्वपूर्ण है।
और हम चाहते हैं कि दुनिया का हर देश ऐसा करे। वे चाहें तो इसे सार्वजनिक रूप से कर सकते हैं। वे चाहें तो इसे निजी तौर पर कर सकते हैं। लेकिन इस समय मॉस्को को वह स्पष्ट और अचूक संदेश भेजना सबसे महत्वपूर्ण बात है जो मुझे लगता है कि हम सामूहिक रूप से उस क्षेत्र में शांति पैदा करने के लिए कर सकते हैं।

 
Flowers