Assistant Professor Recruitment 2021: असिस्टेंट प्रोफेसर के 600 से ज्यादा पदों पर भर्तियां, सैलरी और आवेदन से जुड़ी जानकारी.. देखिए

Assistant Professor Recruitment 2021: Information related to recruitment, salary and application for more than 600 posts of Assistant Professor

Edited By: , October 16, 2021 / 11:50 AM IST

OPSC Recruitment 2021: ओडिशा पब्लिक सर्विस कमीशन ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत 606 पदों नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट @opsc.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

पढ़ें- देश में कोरोना के 15,981 नए केस, 166 की मौत, रिकवरी रेट 98.07 हुई

रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 26 अक्टूबर, 2021 से शुरू होगी और आवेदन की लास्ट डेट 25 नवंबर, 2021 है। उम्मीदवार ध्यान रखें कि इन पदों पर आवेदन करने के पहले अच्छी तरह नोटिफिकेशन को पढ़ लें, क्योंकि एप्लीकेशन फॉर्म में अगर कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर आवेदन पत्र को रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें।

पढ़ें- भूकंप के झटकों से कांपी धरती, 3 लोगों की मौत.. यहां घर से बाहर भागकर लोगों ने बचाई जान

आयोग की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक,किसी भी भारतीय विश्वविद्यालय से संबंधित या संबद्ध विषय में कम से कम 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री या किसी विदेशी विश्वविद्यालय से समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी को नेट परीक्षा पास होनी चाहिए।

पढ़ें- Gold Price Today : गोल्ड के दाम में गिरावट, सोना 8000 सस्ता, 10 ग्राम गोल्ड की कीमत.. देखिए

इसके अलावा पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए। वहीं ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 45 वर्ष से अधिक और 21 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आवेदकों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

पढ़ें- पत्थलगांव की घटना, सीएम बघेल ने मृतक के परिजन को 50 लाख देने के दिए निर्देश, TI लाइन अटैच, SI निलंबित, 2 आरोपियों के खिलाफ FIR 

इसके अलावा हाल ही में डीयू ने भी असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत, कुल 251 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे 20 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं।