असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर निकली बंपर भर्ती, नजदीक आ रही आवेदन की आखिरी तारीख, जल्द करें अप्लाई

Bumper recruitment for the Assistant Professor in OPSC, apply soon

Edited By: , November 22, 2021 / 02:03 PM IST

Assistant Professor in OPSC ओडिशा लोक सेवा आयोग ने ग्रुप ए में विभिन्न विषयों के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर वैकेंसी निकाली है। ओपीएससी इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 606 पदों पर भर्ती करने जा रहा है। वहीं, इन पदों पर बतौर एजुकेशन क्वालिफिकेशन किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 55 फीसदी अंकों के साथ संबंधित विषय में मास्टर डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा आवेदक के पास पीएचडी और नेट क्वालिफाईड होना चाहिए। वहीं इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 नवंबर, 2021 तक है। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि लास्ट डेट बीतने के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Read more : शादी में पत्नी ‘पत्रलेखा’ ने भी भरी पति ‘राजकुमार राव की मांग, वायरल हो रहा मजेदार वीडियो 

Assistant Professor in OPSC आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियिल वेबसाइट opsc.gov.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। अप्लाई करने से पहले उम्मीदवार अच्छी तरह से नोटिफिकेशन को पढ़ लें और उसके अनुरुप ही आवेदन करें। अभ्यर्थी ध्यान दें कि, एप्लीकेशन फॉर्म में किसी भी तरह की गलत जानकारी पकड़ में आने पर आवेदन पत्र को रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

Read more :  महंगाई की मार.. 4 प्रतिशत तक घट सकती है दोपहिया वाहनों की बिक्री, इक्रा ने जताई आशंका 

ऐसे करें अप्लाई
उम्मीदवारों को सबसे पहले ओपीएससी की आधिकारिक साइट opsc.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध ओपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2021 लिंक पर क्लिक करें। अब लॉगइन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।एक नया पेज खुलेगा, जहां उम्मीदवारों को आवेदन पत्र भरना होगा। अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद एक बार हो जाने के बाद सबमिट पर क्लिक करें। आपका आवेदन जमा कर दिया गया है। पुष्टिकरण पृष्ठ डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी रखें।

Read more :  रेलवे ट्रेक पर खड़े होकर बना रहा था वीडियो, पीछे से आ रही ट्रेन ने ले ली जान, सामने आया खौफनाक वीडियो

ये होगी फीस
उम्मीदवार जो पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें आवेदन शुल्क के रूप में 400 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं राज्य के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और दिव्यांग व्यक्तियों के उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।