Bumper recruitment in Uttarakhand Police, see full details

12वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा अवसर, पुलिस विभाग में निकली बंपर भर्ती, देखें पूरी डिटेल

Bumper recruitment in Uttarakhand Police, see full details

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 01:22 AM IST, Published Date : January 3, 2022/4:55 pm IST

नई दिल्लीः Bumper recruitment in Uttarakhand Police पुलिस विभाग में नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। दरअसल, उत्तराखण्ड पुलिस विभाग में कॉन्स्टेबल पदों के लिए इन दिनों बंपर भर्ती निकली है। उत्तराखण्ड पुलिस विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक आरक्षी (कॉन्स्टेबल) संवर्ग में जनपदीय पुलिस में 785 पुरुष, पीएसी/आइआरबी में 291 पुरुष और 445 फायरमैन (पुलिस/महिला) की भर्ती जाएगी। इन पदों पर आज से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। उम्मीदवार 16 फरवरी 2022 तक आवेदन कर सकेंगे।

Read more : उपमुख्यमंत्री की पत्नी, बेटी और बहू कोरोना संक्रमित, सीएम नीतीश के जनता दरबार में कोरोना विस्‍फोट 

Bumper recruitment in Uttarakhand Police उत्तराखण्ड पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2022 के लिए आवेदन की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है और इच्छुक व योग्य उम्मीदवार UKSSSC की आधिकारिक वेबसाइट, sssc.uk.gov.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिए गए वन टाईम रजिस्ट्रेशन (OTR) के लिंक पर क्लिक करके या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके यूके पुलिस कॉन्स्टेबल ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। बता दें कि उत्ताखण्ड सरकार द्वारा 31 मार्च 2022 तक की जाने वाली भर्तियों के लिए आवेदन शुल्क न लिए जाने की घोषणा की गयी है।

Read more : छत्तीसगढ़ में लाशों के दाहसंस्कार के लिए लकड़ी इकठ्ठा करते थे टीएमसी के ये विधायक, हुआ ये किस्सा और बदल गई जिंदगी 

उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा जारी कॉन्स्टेबल भर्ती अधिसूचना के अनुसार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट (12वीं) की परीक्षा उत्तीर्ण या समकक्ष योग्यता प्राप्त उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2021 को 18 वर्ष से कम और 22 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। अधिक जानकारी, शारीरिक अर्हताओं, शारीरिक दक्षता, चयन प्रक्रिया, आदि की जानकारी के लिए उत्तराखण्ड पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती अधिसूचना देखें।