62000 vacant posts in police department

पुलिस विभाग में 62,000 पदों पर निकलने वाली है बंपर भर्तियां, महिलाओं को 35 प्रतिशत तक मिलेगा आरक्षण, यहां देखें पूरी डिटेल

62000 vacant posts in police department : बिहार पुलिस में वर्तमान में स्वीकृत सिपाहियों के पद में से करीब 6500 पद रिक्त हैं।

Edited By :   Modified Date:  December 6, 2022 / 04:44 PM IST, Published Date : December 6, 2022/4:44 pm IST

62000 vacant posts in police department; बिहार : अगर आप भी पुलिस विभाग में नौकरी करना चाहते है तो ये खबर आपके लिए है। बिहार सरकार ने 62,000 पदों पर भर्ती निकाली है। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने वाली है। जारी नोटिफिकेशन के तहत ये भर्ती सिपाही पद की के लिए की जाएगी। जानकारी के अनुसार, पुलिस मुख्यालय ने सिपाही भर्ती के लिए पिछले दिनों जिला और इकाइयों से सिपाही के रिक्त पदों पर जानकारी मांगी गई थी। वहीं बिहार पुलिस में वर्तमान में स्वीकृत सिपाहियों के पद में से करीब 6500 पद रिक्त हैं।

यह भी पढ़े ; Ambikapur Medical Called Hospital Case : SNCU में 4 बच्चों की मौत मामले में जांच शुरु । 4 सदस्यीय टीम जांच के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंची

महिलाओं को 35 प्रतिशत तक मिलेगा आरक्षण

62000 vacant posts in police department: जानकारी के अनुसार ये भर्ती दिसंबर के अंत या जनवरी में ​की जाएगी। सिपाही की भर्ती को लेकर अधियाचना केंद्रीय चयन को भेजा जाएगा। जिसके बाद जल्दी बिहार पुलिस इसकी प्रक्रिया करेंगी। इसके साथ ही महिलाओं को 35 प्रतिशत आरक्षण के साथ भर्ती दी जाएगी। ये नियम ​पुलिस में दरोगा की नियुक्ति में भी लागू होता है। इसके अतिरिक्त पिछड़ा वर्ग की महिलाओं के लिए पुलिस में 3 प्रतिशत पद पहले से आरक्षित हैं। ऐसे में बिहार पुलिस में बड़े पैमाने पर होनेवाली बहाली में महिलाओं को भी ज्यादा अवसर मिलेंगे।