Bumper recruitment of teachers in Sainik School Chandrapur

शिक्षक पदों पर निकली बंपर भर्ती, इस तारीख से करें आवेदन, देखें डिटेल

Bumper recruitment of teachers in Sainik School Chandrapur

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 12:38 PM IST, Published Date : December 22, 2021/4:59 pm IST

नई दिल्लीः Bumper recruitment of teachers in Sainik School शिक्षक की सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। दरअसल, सैनिक स्कूल चंद्रपुर में इन दिनों टीजीटी के पदों पर भर्ती निकली है। इसके तहत अंग्रेजी, गणित, म्यूजिक टीचर, सोशल साइंस विषय के शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। इसके लिए अधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

Read more : किक मारकर स्टार्ट होने वाली जीप पर फिदा हो गए आनंद महिंद्रा.. दे दिया जीप के बदले बोलेरो देने का ऑफर.. वीडियो वायरल 

Bumper recruitment of teachers in Sainik School जारी अधिसूचना के मुताबिक आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट www.sainik school Chandrapur.com पर जाकर अप्लाई करना होगा। वहीं योग्यता की बात करें तो टीजीटी गणित के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ग्रेजुएशन के दौरान सभी तीन वर्षों में कम से कम 50% अंकों के साथ मैथ्स में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान में बीएड की डिग्री होनी चाहिए।

Read more : पूर्व CM अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव हुई कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर कही ये बात..देखें

इसके अलावा, जनरल साइंस के पदों पर आवेदन करने वाले उमीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 50 फीसदी अंक के साथ संबंधित विषय में बैचलर डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही काउंसलर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से मनोविज्ञान में B.A./ B.Sc होना चाहिए। इसके अलावा काउंसलिंग में डिप्लोमा का प्रमाण पत्र होना चाहिए। उम्मीदवारों की अंग्रेजी भाषा पर अच्छी पकड़ होनी चाहिए। इसके अलावा वार्ड बॉय के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 10वीं पास होना चाहिए। वहीं अभ्यर्थियों को एजुकेशन क्वालिफिकेशन और आयु सीमा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध मौजूद नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

Read more : रेंट के बदले सेक्स! लड़कियों की मजबूरी का फायदा उठा रहे मकान मालिक.. अब यहां मचा बवाल

वैकेंसी डिटेल्स
टीजीटी इंग्लिश- 02

टीजीटी सोशल साइंस- 01

टीजीटी मैथ्स- 01

टीजीटी जनरल साइंस- 01

टीजीटी कंप्यूटर साइंस- 01

काउंसलर- 01

 

 
Flowers