Bumper recruitment of teachers in Swami Atmanand Schools, notification issued for these posts, see details

स्वामी आत्मानंद स्कूलों में शिक्षकों की बंपर भर्ती, इन पदों के लिए भी जारी हुई अधिसूचना, देखें डिटेल

Bumper recruitment of teachers in Swami Atmanand Schools, notification issued for these posts, see details

Edited By :   Modified Date:  May 6, 2023 / 04:09 PM IST, Published Date : October 29, 2021/3:50 pm IST

कोरबाः जिले के स्वामी आत्मानंद शासकीय इंग्लिश मीडियम स्कूलों में शिक्षकों एवं गैर शिक्षकीय स्टाफ के पदों पर संविदा भर्ती की जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी 06 नवम्बर 2021 शाम पांच बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। जिले के अभ्यर्थी वेबसाइट https://korba.gov.in पर गूगल फार्म के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

read more : 1 रुपये का यह पुराना नोट बना सकता है लखपति, जानिए- क्या है तरीका? और कैसे मिलेगी रकम

जिले के पम्प हाउस कोरबा,करतला,कटघोरा,पौड़ी-उपरोड़ा तथा हरदीबाजार के स्वामी आत्मानन्द इंग्लिश मीडियम स्कूलों में शिक्षको एवं अन्य स्टाफ के कुल 60 पदों पर भर्ती की जाएगी। इनमे हिंदी माध्यम में व्याख्याता हिंदी के कुल 06 पद, व्याख्याता संस्कृत के कुल 04 पद, व्याख्याता गणित के 03 तथा व्याख्याता जीव विज्ञान के कुल 03 पदों पर भर्ती की जायेगी। इसी प्रकार अंग्रेजी माध्यम में व्याख्याता जीव विज्ञान के 02 पद, अंग्रेजी के 03 तथा गणित के 01 पद पर भर्ती की जाएगी। प

read more : पत्नियों की डिमांड नहीं कर पाता था पूरी, इसलिए पति करने लगा ये काम, मामला जानकर पुलिस भी रह गई हैरान

म्प हाउस कोरबा के अंग्रेजी माध्यम स्कूल में प्रधान पाठक के 01 पद पर भर्ती की जाएगी। इसी प्रकार अंग्रेजी माध्यम में शिक्षक अंग्रेजी विषय के 03 पद,गणित के 02, विज्ञान के 02 तथा कला विषय के 06 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिले के सभी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूलों में सहायक शिक्षक के कुल 18 पदों पर भी भर्ती की जाएगी।इसी प्रकार करतला कटघोरा और पौड़ी-उपरोड़ा के आत्मनन्द स्कूलों में हिंदी माध्यम के संस्कृत विषय के 03 और हिंदी विषय के कुल 03 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है।

read more :  17 साल की लड़की लव अफेयर में हो गई प्रेग्नेंट, अब यू्ट्यूब देखकर बच्चे को दिया जन्म

व्याख्यता पदों के लिए संबंधित विषय मे द्वितीय श्रेणी में स्नातकोत्तर होने के साथ-साथ बी.एड. परीक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। इसी प्रकार शिक्षक पद के लिये द्वतीय श्रेणी में स्नातक होने के साथ बी.एड. एवं टी.ई.टी. परीक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है।

read more :  दुखद: साउथ फिल्मों के दिग्गज एक्टर पुनीत राजकुमार का निधन, 46 साल की उम्र में ली अंतिम सांस 

सहायक शिक्षक पद के लिए द्वतीय श्रेणी में हायर सेकेंडरी परीक्षा उत्तीर्ण होने के साथ डी.एड. एवं टी.ई.टी. परीक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है। भर्ती के लिए अभ्यर्थी को छत्तीसगढ़ का मूल निवासी होने के साथ-साथ सक्षम अधिकारी द्वारा जारी प्रमाण पत्र भी संलग्न करना होगा। इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन प्रक्रिया एवं भर्ती के संबंध में अन्य विस्तृत जानकारी जिले के वेबसाइट www.korba.gov.in पर प्राप्त कर सकते हैं।